ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार मोतिहारीमुंशी से मांगी पांच लाख रंगदारी

मुंशी से मांगी पांच लाख रंगदारी

मठलोहियार पंचायत में बनछिहुली से भगताहां टोला सड़क का निर्माण करा रही कंस्ट्रक्शन कंपनी शांडिल्य इंटरप्राइजेज के मुंशी धर्मेन्द्र कुमार से पांच लाख रुपए रंगदारी की मांग की गई है। रंगदारी नहीं देने के...

मुंशी से मांगी पांच लाख रंगदारी
हिन्दुस्तान टीम,मोतिहारीSun, 13 Jan 2019 11:16 PM
ऐप पर पढ़ें

मठलोहियार पंचायत में बनछिहुली से भगताहां टोला सड़क का निर्माण करा रही कंस्ट्रक्शन कंपनी शांडिल्य इंटरप्राइजेज के मुंशी धर्मेन्द्र कुमार से पांच लाख रुपए रंगदारी की मांग की गई है। रंगदारी नहीं देने के एवज में काम बाधित कर दिया गया है।

इसको लेकर उन्होंने थाना में आवेदन देकर प्राथमिकी दर्ज कराई है। आवेदन में बताया है कि वे प्रधान मंत्री ग्राम सड़क योजना के तहत उक्त जगह पक्की सड़क का निर्माण करवा रहे हैं। उनसे छतवनिया टोला के वीरबहादुर प्रसाद सिंह ने 10 जनवरी को पांच लाख रुपए रंगदारी की मांग की थी। रंगदारी नहीं देने के कारण आरोपित व 10 अज्ञात शख्स हथियार से लैस होकर कार्य स्थल पर आए। सभी ने सहयोगी के साथ मारपीट की। और मजदूरों को देने के लिए रखे 25 हजार रुपए लूट लिए। वहीं संवेदक को आर्थिक नुकसान करने की नीयत से जबरन साढ़े छह लाख रुपए की निर्माण सामग्री इधर-उधर गिरवाकर नष्ट करवा दिए। सड़क अवैध ढंग से 20 स्पीड ब्रेकर भी बनवा लिए हैं।

विरोध करने पर मारपीट का भय दिखाकर मजदूरों व मशीनों को वहां से बलपूर्वक भगा दिया गया। उन्हें धमकी दी गई कि बिना रुपए दिए काम नहीं कराने देंगे। इस बावत थानाध्यक्ष बिनोद कुमार सिंह ने बताया कि आवेदन के आधार पर जांच कर आवश्यक कार्रवाई की जा रही है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें