DA Image
22 सितम्बर, 2020|9:59|IST

अगली स्टोरी

स्वच्छ, पारदर्शी व निष्पक्ष होगा चुनाव

default image

बिहार विधानसभा का चुनाव स्वच्छ, पारदर्शी व निष्पक्ष होगा। सभी सेक्टर मजिस्ट्रेट को प्रशिक्षित कर पूर्व से ही कार्य पर लगाएं। क्रिटिकल व वेनरेबल बूथों की पहचान कर लें। यह निर्देश भारत निर्वाचन आयोग दिल्ली के उपायुक्त चंद्र भूषण ने सोमवार को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से विधानसभा चुनाव की तैयारी की समीक्षा के दौरान जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह डीएम को दिया।

डीएम शीर्षत कपिल अशोक ने बताया के यहां 12 विधानसभा क्षेत्र है। जिसमें 4955 मतदान केन्द्र व सहायक मतदान केंद्र बनाए गए हैं। सोशल डिस्टेंसिंग को देखते हुए मतदान केंद्र की संख्या में आयोग के दिशा निर्देश के आलोक में बढ़ोतरी की गई है । यहां पर्याप्त संख्या में चुनाव कराने के लिए वाहन मौजूद हैं । पोलिंग पर्सनल में कुछ कमी को महिला कर्मचारियों से पूर्ण किया जाएगा ।

ईवीएम वीवीपैट का एफएलसी किया गया है । स्वीप की गतिविधियां पोल परसेंटेज बढ़ाने के लिए की जा रही है । स्ट्रांग रूम को चिन्हित कर सभी व्यवस्था देख ली गई है। वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग में उप निर्वाचन पदाधिकारी द्वारिका रविदास , स्विप के नोडल पदाधिकारी, गोपनीय शाखा के विशेष कार्य पदाधिकारी सहित अन्य प्रशासनिक अधिकारी मौजूद थे।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Election will be clean transparent and fair