DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

विवि के पीजी काउंसिलिंग के दौरान नोकझोंक

बीआरए बिहार विश्वविद्यालय के पीजी विभाग में काउंसिलिंग के दौरान में हंगामा हो गया। पीजी जूलॉजी विभाग में तीन सौ से अधिक छात्र-छात्राएं व उनके अभिभावक पहुंचे। इसके कारण इन्हें संभालना मुश्किल हो गया।

पहले हम तो पहले हम के चक्कर में छात्रों में नोकझोंक हो गई। इसके कारण काउंसिलिंग के लिए आई छात्राओं के बीच अफरा-तफरी मच गई। हंगामा करने वाले छात्रों को विभाग के शिक्षकों ने बाहर जाने के लिए कहा। बाहर जाने के बाद दोनों के बीच नोकझोंक हो गई। इसके बाद छात्र-छात्राओं की अलग-अलग लाइन लगाई गई। एक-एक कर छात्र-छात्राओं से मार्क्सशीट व अन्य कागजात लिए गये।

छात्राओं के लिए छत की व्यवस्था नहीं थी।

बारिश में भीगते हुए छात्राएं काउंसिलिंग के लिए घंटों खड़ी रहीं। दो से तीन छात्राओं ने छाता लगा रखा था। शेष छात्राओं ने पानी में भीगते हुए अपना आवेदन जमा किया। जूलॉजी विभाग में 268 छात्र-छात्राओं ने काउंसिलिंग के लिए आवेदन दिया।

इनमें मुजफ्फरपुर के अलावा चंपारण, सीतामढ़ी व वैशाली के छात्र-छात्राएं थे। अधिक संख्या छात्राओं की थी। साथ में अभिभावकों के आने के कारण यह संख्या तीन सौ से अधिक हो गई थी। इसके अलावा होम साइंस, भूगोल, अर्थशास्त्र, इतिहास, राजनीति विज्ञान सहित अन्य विषयों में काउंसिलिंग हुई। यह काउंसिलिंग 14 जुलाई तक होनी है। इसके बाद एडमिशन के लिए मेरिट लिस्ट जारी होगी।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:During the PG Counseling of the University