ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार मोतिहारीडीएम ने गुआबारी बांध का किया निरीक्षण

डीएम ने गुआबारी बांध का किया निरीक्षण

लालबकेया नदी के दायें गुआबारी तटबंध के मार्जिनल बांध के सुरक्षात्मक व मरम्मती कार्य पर पिछले दिनों नेपाल प्रशासन द्वारा रोक लगाये जाने के मद्देनजर डीएम रमण कुमार ने रविवार को एसएसबी व जल निस्सरण...

डीएम ने गुआबारी बांध का किया निरीक्षण
हिन्दुस्तान टीम,मोतिहारीSun, 25 Aug 2019 11:39 PM
ऐप पर पढ़ें

लालबकेया नदी के दायें गुआबारी तटबंध के मार्जिनल बांध के सुरक्षात्मक व मरम्मती कार्य पर पिछले दिनों नेपाल प्रशासन द्वारा रोक लगाये जाने के मद्देनजर डीएम रमण कुमार ने रविवार को एसएसबी व जल निस्सरण प्रमंडल मोतिहारीके अधिकारियों के साथ स्थल निरीक्षण कर स्थिति की जानकारी ली।

डीएम ने बांध के पश्चिम छोर के इंड प्वांइट के समीप व भारत नेपाल सीमा के पिलर संख्या 347 के पास मरम्मत कार्य पर लगायी गयी रोकस्थल पर पहुंच स्थिति से अवगत हुए। जल निस्सरण के अधिकारियों ने डीएम को नेपाल प्रशासन द्वारा लगायी गयी रोक के संबंध में जानकारी दी। एसडीओ ज्ञान प्रकाश ने बताया कि इस मौके पर नेपाल के भी सशस्त्र प्रहरी के इंस्पेक्टर हरिकेशी व रामबालक साह भी मौजूद थे, जिन्हें कहा गया कि यह कोई नया कार्य नहीं हो रहा है। बाढ़ से तटबंध जहां क्षतिग्रस्त हुआ है वहीं मरम्मत कार्य कराया जा रहा है। यदि कोई आपत्ति होगी तो नक्शा देखकर आपस में बैठ इसका समाधान निकाला जायेगा। मौके पर सीओ अशोक कुमार, कार्यपालक अभियंता रणबीर प्रसाद, यूनिसेफ के शशिभूषण पाण्डेय, कुंडवा चैनुपर थानाध्यक्ष संजीव रंजन, एसएसबी के इंस्पेक्टर राकेश सुंडी आदि मौजूद थे।

आम सभा आयोजित : पिपरा । पिपरा थाना परिसर में रविवार को क्षेत्र में कानून व्यवस्था कायम रखने के उद्देश्य से एक आमसभा हुई। अध्यक्षता पिपरा थानाध्यक्ष मुकेश कुमार ने की ।बैठक में चकिया के अंचलाधिकारी राजकिशोर साह भी उपस्थित थे । निप्र

पदाधिकारियों द्वारा भूमि विवाद के निपटारे एवं शराब की अवैध बिक्री सहित अपराधिक गतिविधियों की बावत पुलिस को त्वरित सूचना दिए जाने का अनुरोध किया गया।बैठक में चकिया के प्रूव प्रखंड प्रमुख सीताराम प्रसाद यादव,विश्वनाथ पासवान ,लक्ष्मण देव सिंह ,रामनरेश तिवारी,रमेश प्रसाद श्रीवास्तव ,मैनेजर सिंह सहित सैकड़ों लोग उपस्थित थे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें