ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार मोतिहारीहोटलों में गंदगी व पेयजल शुद्धता की होगी जांच

होटलों में गंदगी व पेयजल शुद्धता की होगी जांच

जिले के अन्दर संचालित हो रहे रेस्टोरेंट की जांच होगी । जांच के दौरान रेस्टोरेंट में ग्राहकों को दिये जा रहे पेय जल व अंदर की साफ-सफाई सहित पानी टंकी की सफाई की जांच के लिए सिविल सर्जन के द्वारा एक...

होटलों में गंदगी व पेयजल शुद्धता की होगी जांच
हिन्दुस्तान टीम,मोतिहारीWed, 14 Aug 2019 05:33 PM
ऐप पर पढ़ें

जिले के अन्दर संचालित हो रहे रेस्टोरेंट की जांच होगी । जांच के दौरान रेस्टोरेंट में ग्राहकों को दिये जा रहे पेय जल व अंदर की साफ-सफाई सहित पानी टंकी की सफाई की जांच के लिए सिविल सर्जन के द्वारा एक जांच टीम का गठन किया गया है। यह जांच टीम जांच रिपोर्ट खाद्य एवं संरक्षा अधिकारी को देंगे। वे इसपर कानूनी कार्रवाई करेंगे।

विभागीय सूत्रों के अनुसार संचालित कतिपय रेस्टेरेंटों में भोजन व नाश्ते के साथ दिये जा रहे पेयजल काभी प्रदूषित मिल रहे हैं। प्रदूषित भोजन व पेयजल के चलते आये दिन सदर अस्पताल सहित सरकारी अस्पतालों में उल्टी व फूड प्वॉजन की शिकायत लेकर मरीज इलाज के लिए भर्ती हो रहे हैं। जिसको लेकर सिविल सर्जन ने एक जांच टीम का गठन किया है। यह जांच टीम हर रोज किसी ने किसी होटल की जांच कर सिविल सर्जन को रिपोर्ट देगी।

महीनों से नहीं हो रही है पानी टंकी की सफाई: खाद्य एवं संरक्षण अधिनियम के अनुसार रेस्टोरेंटों में ग्राहको को शुद्ध व ताजा भोजन के साथ शुद्ध पेयजल के अलावा साफ बर्तन में भोजन व पेयजल देना है। मगर स्थि्ति यह है कि अधिकांश होटलों के पानी टंकी की साफाई महीनों से नहीं हुई है। होटलों के अन्दर जहां थाली धोये जाते हैं वहां गंदगी ही गंदगी है। बस उसी गंदे पानी में थाली व ग्लास को धोया जाता है। जो कई संक्रामक बीमारी को जन्म दे रहा है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें