ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार मोतिहारीभक्तों ने शिवलिंग पर चढ़ाया जल

भक्तों ने शिवलिंग पर चढ़ाया जल

बसंत पंचमी के अवसर पर श्री सोमेश्वर नाथ महादेव मंदिर में सोमवार को हजारों कांवरियों ने पंचमुखी दिव्य शिवलिंग पर जल अर्पित किया। शिक्षण संस्थाओं के मैदान, गांवों में प्रयाग संगम, पहलेजा घाट, बक्सर के...

भक्तों ने शिवलिंग पर चढ़ाया जल
हिन्दुस्तान टीम,मोतिहारीTue, 23 Jan 2018 12:34 AM
ऐप पर पढ़ें

बसंत पंचमी के अवसर पर श्री सोमेश्वर नाथ महादेव मंदिर में सोमवार को हजारों कांवरियों ने पंचमुखी दिव्य शिवलिंग पर जल अर्पित किया। शिक्षण संस्थाओं के मैदान, गांवों में प्रयाग संगम, पहलेजा घाट, बक्सर के रामरेखा घाट से कांवर से जल लाकर डेरा डाले थे। रात के 2 बजे से ही कांवरियों के हर-हर महादेव की गगनभेदी जयकारा से आकाश गूंजित हो गया। मंदिर के ईद-गिर्द श्रद्धालुओं का जनसैलाब उमड़ पड़ा।

अनुमंडल पदाधिकारी विजय कुमार पांडे ने मेला दंडाधिकारी व पुलिस पदाधिकारी को प्रथम पूजा के बाद आम दर्शनार्थियों के लिए मंदिर का पट खोलने का निर्देश दिया। 2:50 पर मंदिर का पट खोल दिया गया। मेले में सुरक्षा को लेकर कड़े इंतजाम किये गये हैं। वहीं श्रद्धालुओं को ठंड से बचाव के लिए महंत द्वारा जगह जगह अलाव की व्यवस्था की गयी है। इस अवसर पर भव्य मेला लगा है। दूर दराज से आये लोग सामान की खरीदारी करते देखे गये। रक्सौल । वसंत पंचमी पर सोमवार अहले सुबह से ही शिवालयों में जलाभिषेक के लिए श्रद्धालुओं की भीड़ उमड़ी रही। हर हर महादेव, बम बम भोले नाथ की नारे के साथ शिवालय गूंजायमान रहा।

शहर के रेलवे परिसर स्थित शिवालय,कोईिरया टोला,टूमरिया टोला, नागा रोड स्थित काली मंदिर, गम्हरिया ,लक्ष्मीपुर आदि स्थित शिवालयों में जलाभिषेक के लिए श्रद्धालुओं की भीड़ उमड़ी रही।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें