DA Image
हिंदी न्यूज़ › बिहार › मोतिहारी › रोड दुर्घटना में मृतक के आश्रितों को मिलेंगे 5 लाख रुपये
मोतिहारी

रोड दुर्घटना में मृतक के आश्रितों को मिलेंगे 5 लाख रुपये

हिन्दुस्तान टीम,मोतिहारीPublished By: Newswrap
Tue, 21 Sep 2021 11:10 PM
रोड दुर्घटना में मृतक के आश्रितों को मिलेंगे 5 लाख रुपये

मोतिहारी | एक संवाददाता

रोड दुर्घटना में मृतकों व घायलों के आश्रितों को बिहार सरकार ने जिला परिवहन पदाधिकारी के माध्यम से बिहार मोटर गाड़ी नियमावली में संशोधन कर बीमा राशि देने की घोषणा की है।

जिसमें दुर्घटना में मृतक व घायलों के आश्रितों को बीमा की राशि उपलब्ध करायी जाएगी। इस योजना के लाभ के लिए आश्रितों को विभाग के द्वारा जारी अलग-अलग फॉर्म भरना होगा। इसके लिए बिहार वाहन दुर्घटना सहायता निधि का फंड बनाया गया है। जिसमें सरकार वाहन दुर्घटना में मुआवजों के वादों का तुरंत निष्पादन के लिए राशि उपलब्ध कराएगी। दुर्घटना होने पर मृतक और घायलों के आश्रितों के द्वारा दिए गए आवेदन का संबंधित अनुमंडल पदाधिकारी मामले में जांच कर रिपोर्ट जिला पदाधिकारी को देंगे। जिला पदाधिकारी के द्वारा रिपोर्ट पर मुहर लगाने के बाद डीटीओ के द्वारा संबंधित बीमा की राशि उपलब्ध करायी जाएगी। सरकार ने इसके लिए गजट किया गया है।

दुर्घटना में पकड़े गए वाहन मालिकों से वसूलनी है राशि : दुर्घटना में जब्त वाहन मालिकों से संबंधित राशि वसूल की जाएगी। उसके बाद ही वाहन को पुलिस के कब्जे से छोड़ा जाएगा।

वाहन मालिक के द्वारा मृतक व घायलों को राशि नहीं देने डीएम के द्वारा वाहन को नीलाम कर राशि की वसूल की जाएगी। दुर्घटना रहित वाहन होने पर मालिक को बीमा की राशि उपलब्ध कराना है।

संबंधित खबरें