DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

करंट से कटा पैर, किशोर की मौत

खेत में निकौनी कर रहे पिता का खाना लेकर गया पुत्र विद्युत स्पर्शाघात का शिकार हो गया। स्पर्शाघात से उसका दाहिना पैर धड़ से अलग हो गया वहीं बायां पैर बुरी तरह झुलस गया। मौके पर ही उसकी मौत हो गयी।

मृतक की पहचान मेघु महतो के बेटे नीतीश कुमार (13) के रूप में की गयी है। शिकार हुआ किशोर हरकैना मध्य विद्यालय के सातवें वर्ग का छात्र था। मौत के बाद लोगों ने हंगामा किया। घटनास्थल पर पहुंचे थानाध्यक्ष अरबिन्द प्रसाद को शव उठाने के लिये मशक्कत करनी पड़ी। लोगों को समझाने के बाद जब गुस्सा शांत हुआ तो शव पोस्टमार्टम के लिये सदर अस्पताल भेजा गया।

मेघु महतो का कहना है कि वह बथना सरेह के धान के खेत में अन्य मजदूरों के साथ निकौनी कर रहा था। उसका पुत्र खेत में खाना लेकर जा रहा था। ग्यारह हजार वोल्ट का तार टूटकर गिरा और उसकी चपेट में वह आ गया। बिजली का तार पहले उसके दाहिने पैर में टकराया। तार सटते ही उसका पैर धड़ से अलग हो गया। वह गिरकर छटपटाने लगा तब तक बायां पैर भी चपेट में आ गया।

बायां पैर झुलसने के बाद उसने दम तोड़ दिया। खेत में काम कर रहे लोगों ने देखा और उसके पिता को जानकारी दी। मौत के बाद भड़के लोग उस इलाके में जितने पोल व तार गाड़े गये थे सबको उखाड़कर फेंकने लगे। कई गांवों के लोग वहां एकत्र हो गये। शव को उठाने नहीं दे रहे थे। पुलिस ने आश्वासन दिया कि सरकार से मिलने वाली मुआवजा राशि दिलवाने की कोशिश करेंगे उसके बाद लोगों का आक्रोश कम हुआ। बालक की मौत से परिवार में कोहराम मचा हुआ है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Cut off legs teenage death