ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार मोतिहारीबढ़ते मरीजों के साथ हांफने लगा है कोरोना वार्ड

बढ़ते मरीजों के साथ हांफने लगा है कोरोना वार्ड

मोतिहारी। नगर संवाददाता कोरोना के बढ़ते प्रकोप व संक्रमितों के इलाज के लिए स्वस्थ्य...

बढ़ते मरीजों के साथ हांफने लगा है कोरोना वार्ड
हिन्दुस्तान टीम,मोतिहारीSat, 08 May 2021 03:31 AM
ऐप पर पढ़ें

मोतिहारी। नगर संवाददाता

कोरोना के बढ़ते प्रकोप व संक्रमितों के इलाज के लिए स्वस्थ्य विभाग व प्रशासन ने पूरी ताकत लगा दी है। संक्रमितों के इलाज के लिए सदर अस्पताल परिसर स्थित एक भवन में 335 बेड की व्यवस्था की गयी है। यहां करीब सौ संक्रमितों का इलाज चल रहा है। इसके अलावे शहर के शरण नर्सिंग होम में 50 बेड, रहमानिया नर्सिंग होम में 30 बेड, डंकन रक्सौल में 30 बेड, रक्सौल के निजी नर्सिंग होंम में 30 बेड के अलावे अनुमंडल स्तर पर 50-50 बेड की व्यवस्था की गयी है। इसके अलावे शहर के मणी ट्रामा सेंटर को भी 50 बेड का कोरोना वार्ड बनाने का निर्देश दिया गया है।

फिलहाल शरण नर्सिंग होम व सदर अस्पताल में आईसीयू फुल चल रहा है। रक्सौल के डंकन भी मरीज से फुल है। अलबत्ता अनुमंडल कोरोना वार्ड अभी खाली चल रहा है। सदर अस्पताल परिसर स्थित कोरोना वार्ड पर काफी लोड है। बताते हंै कि बेतिया, बगहां व गोपालगंज से भी रेफर संक्रमित यहां भर्ती किये जा रहे हैं।

भर्ती मरीजों के नाश्ता से लेकर भोजन व दवा की पूरी व्यवस्था की गई है। ऑक्सीजन की भी पूरी व्यवस्था है। कमी है तो सिर्फ सिलेंडर रेगुलेटर व फ्लो में ऑक्सीजन देने वाले उपकरण की।

बताते हैं कि फिलहाल काम तो चल रहा है मगर जिस तेजी में कोरोना बढ़ रहा है अगर समय से पूर्व रेगुलेटर व ऑक्सीजन फ्लो में देने वाली मशीन उपलब्ध नहीं हुई तो आने वाले दिनों में डॉक्टरों के लिए परेशानी बढ़ जाएगी।

बताया जाता है कि सदर अस्पताल परिसर स्थित कोरोना सेंटर 2 अप्रैल को चालू किया गया। अब तक 352 मरीजों को भर्ती किया गया। जिसमें फिलहाल 93 का इलाज चल रहा है। वहीं,17 रेफर हुए हैं। जबकि 11 की मौत हो गयी है। शेष ठीक हो कर घर लौटे गये हैं। मरने वालों में करीब 6 ने कोरोना सेंटर तक आते आते दम तोड़ दिया है। पिछले साल से लेकर अभी तक 62 की मौत हो गयी है।

कहते हैं सिविल सर्जन:

सिविल सर्जन डॉ. अखिलेश्वर प्रसाद सिंह ने बताया कि कोरोना सेंटर पर सभी सुविधा उपलब्ध है। दवा की पूरी व्यवस्था है। भर्ती मरीजों के लिए भोजन, नाश्ता,चाय व दूध की पूरी व्यवस्था की गई है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें