DA Image
हिंदी न्यूज़ › बिहार › मोतिहारी › बाहर से आने वालों का करें कोरोना जांच
मोतिहारी

बाहर से आने वालों का करें कोरोना जांच

हिन्दुस्तान टीम,मोतिहारीPublished By: Newswrap
Tue, 21 Sep 2021 11:01 PM
बाहर से आने वालों का करें कोरोना जांच

मोतिहारी | नगर संवाददाता

दिल्ली सहित अन्य प्रांतों से मधुबनी जिला में आये करीब 60 लोगों में मिले कोरोना संक्रमण को लेकर जिला का स्वास्थ्य महकमा सकते में आ गया है। सिविल सर्जन ने जिला को अलर्ट करते हुए दूसरे प्रांत से आ रहे लोगों का कोरोना जांच अनिवार्य कर दिया है। इसको लेकर निर्देश जारी कर दिया गया है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार, मधुबनी जिला से यहां व यहां से वहां हर रोज बस या अन्य वाहन से लोगों का आना जाना लगा रहता है। इसको लेकर जिला को अलर्ट किया गया है। मास्क पहनने व सोशल डिस्टेंस का पालन अनिवार्य कर दिया गया है। बताते हैं कि फिलहाल पूर्वी चंपारण जिला में कोरोना का केस इक्का-दुक्का मिल रहा है। मगर जिस तरह से लोगों के चेहरे से मास्क हट गया है व लोग सोशल डिस्टेंसिंग भुल गए हंै यह बहुत बड़े खतरे का संदेश दे रहा है।

कोरोना की जांच बढ़ाने का निर्देश: बताया जाता है कि संभवित कोरोना के खतरे को देख कोरोना की टेस्टिंग गांव स्तर पर बढ़ाने का निर्देश सिविल सर्जन ने जारी किया है।

रेलवे स्टेशन व बस स्टैंड पर जांच टीम को दूसरे प्रांत से आने वाली ट्रेन व बस से उतरे यात्रियों का कोरोना जांच हर हाल में करने को कहा गया है। इस जांच में पुलिस सहित प्रशासन का भी सहयोग लेने को कहा गया है। प्रभारी सीएस डॉ एस के झा ने बताया कि जिला अभी कोरोना मुक्त नहीं है। बगल के जिला में कोरोना फिर आ गया है। इसलिए सभी को मास्क लगाना अनिवार्य है। कोरोना जांच का रेसियो भी बढ़ने के लिये कहा गया है।

संबंधित खबरें