ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार मोतिहारीकॉलेेज को नैक से ए ग्रेड दिलाना है लक्ष्य: कुलपति

कॉलेेज को नैक से ए ग्रेड दिलाना है लक्ष्य: कुलपति

चंपारण के प्रमुख एमएस कॉलेज को ‘ए ग्रेडेड कॉलेज के रूप में देखना चाहते हैं। नैक से बेहतर ग्रेडिंग मिलने से कॉलेज को फंडिंग में काफी बढ़ोतरी हो जाएगी। इसी की तैयारी का जायजा लेने आये हैं। उक्त बातें...

कॉलेेज को नैक से ए ग्रेड दिलाना है लक्ष्य: कुलपति
हिन्दुस्तान टीम,मोतिहारीFri, 21 Sep 2018 12:05 AM
ऐप पर पढ़ें

चंपारण के प्रमुख एमएस कॉलेज को ‘ए ग्रेडेड कॉलेज के रूप में देखना चाहते हैं। नैक से बेहतर ग्रेडिंग मिलने से कॉलेज को फंडिंग में काफी बढ़ोतरी हो जाएगी। इसी की तैयारी का जायजा लेने आये हैं। उक्त बातें बीआरए बिहार विश्वविद्यालय के कुलपति डॉ. अमरेन्द्र नारायण यादव ने कहीं। वे गुरुवार को एमएस कॉलेज में नैक को लेकर हो रही तैयारियों का जायजा लेने आये थे।

उन्होंने बताया कि नैक से बेहतर ग्रेडिंग के लिए ही मिशन के तहत यहां प्राचार्य के रूप में डॉ. ओमप्रकाश सिंह को भेजा गया था। उनके आने के बाद इस दिशा में कार्य हो रहा है। सुधार हुआ है। उन्होंने कहा कि आने का उद्देश्य तैयारी में कोई कमी तो नहीं है इसकी जानकारी लेना था। जहां भी आवश्यकता होगी विवि पूरा मदद करेगा। उल्लेखनीय है कि कॉलेज को अभी ‘बी ग्रेड प्राप्त है। पांच साल के बाद पुन: इस वर्ष के अंत में नैक से मूल्यांकन होना है।इसको लेकर कॉलेज का कलेवर बदलने व सुविधाओं से लैस करने का काम चल रहा है।

आधुनिक व्यावसायिक शिक्षा भवन का किया उद्घाटन: कुलपति डॉ. यादव ने कॉलेज के आधुनिक व्यावयायिक शिक्षा भवन का उदघाटन किया। इस भवन का कार्य आधा-अधूरा पड़ा था। जिसे करीब 50 लाख की लागत से नया लुक दिया गया है। भवन आधुनिक सुविधाओं से सुसज्जित है। इसमें फिलहाल इंडस्ट्रियल माइक्रोबायोलॉजी व बीसीए वोकेशनल कोर्स को शिफ्ट किया गया है। इसमें इन दोनों विभाग के कार्यालय, वर्ग कक्ष व लैब संचालित होंगे। मौके पर, डॉ. अजय शंकर वर्मा, डॉ. रत्नेश आनंद, डॉ. भाष्कर चौधरी, डॉ. इकबाल हुसैन, डॉ. अनुप कुमार वर्मा, लॉ कॉलेज प्रभारी विष्णुकांत गुप्ता,डॉ. शकील अहमद थे।

एमबीए व एमसीए की पढ़ाई शुरू कराने की मांग:एबीवीपी ने कुलपति को मांग पत्र सौंपा। स्नातकोत्तर व व्यवसायिक पाठ्यक्रम का परीक्षा केन्द्र जिला केन्द्र पर ही करने, एमबीए, एमसीए,एमकॉम, बीएड व भूगोल ऑनर्स की पढ़ाई शुरू करने की मांग की।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें