ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार मोतिहारीसीएम ने प्रवासियों से की बातचीत

सीएम ने प्रवासियों से की बातचीत

सीएम नीतीश कुमार ने शुक्रवार को वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से क्वारंटाइन सेंटर में रह रहे प्रवासियों से बातचीत कर उनसे उपलब्ध सुविधाओं की जानकारी...

सीएम ने प्रवासियों से की बातचीत
हिन्दुस्तान टीम,मोतिहारीFri, 22 May 2020 10:18 PM
ऐप पर पढ़ें

सीएम नीतीश कुमार ने शुक्रवार को वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से क्वारंटाइन सेंटर में रह रहे प्रवासियों से बातचीत कर उनसे उपलब्ध सुविधाओं की जानकारी ली।

इस दौरान जिलावार संचालित क्वारंटाइन सेंटर के अद्यतन क्रियान्वयन स्थिति की समीक्षा की गई । जिसमें हरसिद्धि प्रखंड क्षेत्र के पानापुर रंजीता पंचायत के राजकीय उत्क्रमित मध्य विद्यालय मुंशी बाजार में उपस्थित डीएम शीर्षत कपिल अशोक ने जानकारी दी कि संदर्भित संग रोधी केंद्र में निश्चित अवधि तक आवासित 66 व्यक्तियों के बीच डिग्निटी किट का वितरण किया जा चुका है । निर्धारित मानकों के अनुरूप आवासित व्यक्तियों में भोजन, नाश्ता आदि की व्यवस्था की गई है। उन्होंने कहा कि जिले के सभी क्वारंटाइन सेंटर पर रह रहे व्यक्तियों के यथोचित आवासन एवं मूलभूत सुविधाओं की उपलब्धता के लिए जिला प्रशासन कटिबद्ध है । उन्होंने कहा कि आवासित व्यक्तियों को पेंटिंग, पौधारोपण आदि रचनात्मक कार्यों में भागीदारी के लिए प्रेरित किया जा रहा है।

उन्होंने कहा कि केंद्रों पर आवासित व्यक्तियों की स्किल मैपिंग हेतु आवश्यक कार्रवाई की जा रही है ताकि उन्हें रोजगार उपलब्ध कराया जा सके। इस अवसर पर सीएम श्री कुमार ने वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से इस विद्यालय के सेंटर पर आवासित व्यक्तियों से बातचीत की और उपलब्ध सुविधाओं से अवगत हुए । डीएम व एसपी नवीन चंद्र झा ने हरसिद्धि के उत्क्रमित मध्य विद्यालय मुंशी बाजार सेंटर परिसर में पौधारोपण कार्य में भाग लेकर पर्यावरण संरक्षण का संदेश दिया। मौके पर वरीय समाहर्ता मेघा कश्यप, सहायक समाहर्ता समीर सौरभ, एसडीओ धीरेंद्र कुमार मिश्र, बीडीओ सुनील कुमार, सीओ सतीश कुमार सहित कई अन्य पदाधिकारी व कर्मी उपस्थित थे।

पकड़ीदयाल। सीएम नीतीश कुमार ने प्रखंड के रामअयोध्या सिंह उच्च विद्यालय बड़कागांव के क्वारंटाइन सेंटर में रह रहे प्रवासी मजदूरों से वीडियो कांफ्रेंसिग से बात कर समस्याओं के बारे में पूछताछ की। बाहर से आने मे ंक्या परेशानी हुई या नहीं,खाना समय-समय पर मिल रहा है कि नही,मेडिकल टीम द्वारा किए गए उपायों आदि पर विस्तार से बात किया। उक्त सेन्टर पर रह रहे प्रवासी सीएम से बातचीत कर काफी उत्साहित दिखे। मौके पर जिला आपदा पदाधिकारी अनिल कुमार, अनुमंडलाधिकारी कुमार रविन्द्र, अपर अनुमंडलाधिकारी रवि रंजन भूमि उप समाहर्ता रंजीत कुमार सीओ राजेश कुमार बीडीओ सूरज कुमार आदि मौजूद थे ।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें