ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार मोतिहारीकैडेटों ने मोहक नृत्य की प्रस्तुति से समा बांधा

कैडेटों ने मोहक नृत्य की प्रस्तुति से समा बांधा

मोतिहारी | निज प्रतिनिधि एमएस कॉलेज में दिनांक 17 सितंबर से चल रहे संयुक्त...

कैडेटों ने मोहक नृत्य की प्रस्तुति से समा बांधा
हिन्दुस्तान टीम,मोतिहारीSun, 26 Sep 2021 11:31 PM
ऐप पर पढ़ें

मोतिहारी | निज प्रतिनिधि

एमएस कॉलेज में दिनांक 17 सितंबर से चल रहे संयुक्त एनसीसी वार्षिक प्रशिक्षण शिविर का रंगारंग समापन सांस्कृतिक संध्या के साथ हुआ। जिसमें पूर्वी,पश्चिमी चंपारण व सैनिक स्कूल गोपालगंज के कैडेटों ने सुर ताल व मोहक नृत्य की प्रस्तुति द्वारा प्रशाल में बैठे श्रोताओं का दिल जीत लिया।

मुख्य अतिथि एमएस कॉलेज के प्राचार्य प्रो.(डॉ.)अरुण कुमार थे। वहीं कार्यक्रम की अध्यक्षता 25 बिहार बटालियन एनसीसी के कमांडिंग ऑफिसर कर्नल प्रवीण देव थे। प्रारंभ में सीनियर विंग के कैडेटों ने स्वागतम शुभ स्वागतम गीत की धुन पर मनमोहक नृत्य की प्रस्तुति कर समा बांध दिया। इसके पश्चात बिहार का प्रसिद्ध जाट जट्टीन नृत्य की सामूहिक प्रस्तुति हुई। टिकबा काहे न लइले रे जटबा! टिकवा काहे न लइले रे!.... गीत पर नृत्य की प्रस्तुति को दर्शकों ने भरपूर सराहा। इसके बाद देशभक्ति गीतों का जो सिलसिला शुरू हुआ वह आठ बजे रात्रि तक अबाध रूप में चलता रहा। सैनिक स्कूल गोपालगंज के कैडेटों ने सामूहिक रूप से दिल दिया है जां भी देंगे, ऐ वतन तेरे लिए... की प्रस्तुति के द्वारा पूरे माहौल को राष्ट्रभक्ति के रस से सराबोर कर दिया।

प्राचार्य डा.अरुण कुमार ने कहा कि एनसीसी एशिया उप महाद्वीप का सबसे बड़ा आर्म्ड, इक्यूप्ड व मोटिवेटेड युवाओं का महत्वपूर्ण संगठन है। जो जल,नभ व थल में राष्ट्र रक्षा को लेकर तत्पर व तैयार रहता है। यह कैडेटों के लिए परम गर्व का विषय है कि आज देश की बागडोर को प्रधानमंत्री नरेंद्र दामोदरदास मोदी मजबूती के साथ संभाले हुए हैं जो कि एनसीसी के पूर्व कैडेट हैं।

प्राचार्य और कमांडिंग ऑफिसर ने संयुक्त रूप से सांस्कृतिक संध्या में भागीदारी करने वाले कैडेटों को पुरस्कृत किया। दस दिनों के प्रशिक्षण शिविर के दौरान कैडेटों को पीटी परेड, वीपन ट्रेनिंग, हेल्थ एंड हाइजीन,सोशल वर्क,मैप रीडिंग,फायर फाइटिंग, डिजास्टर मैनेजमेंट, फायरिंग, एफसीबीसी, पेट्रोलिंग व जेनरल नॉलेज की शिक्षा, पीआई स्टॉफ,एसोसिएट एनसीसी ऑफिसर्स व सेना के पदाधिकारियों द्वारा दी गई।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें