DA Image
28 जनवरी, 2021|2:49|IST

अगली स्टोरी

पुल निर्माण का कार्य हुआ पूरा

पुल निर्माण का कार्य हुआ पूरा

प्रखंड के लौकरिया पंचायत अंतर्गत लछनौता गांव के समीप डोरवा नाला पर पुल की समस्या से यहां के लोगों को अब शीघ्र ही निजात मिलने वाली है।इसके लिए विभागीय स्तर पर कवायद शुरू कर दी गई है।

ग्रामीण कार्य विभाग ने पुल निर्माण के लिए एजेंसी को कार्य आवंटित कर उसका निर्माण कार्य भी पूरा करा दिया है। निर्माण एजेंसी द्वारा अब पुल के एप्रोच पथ का निर्माण कराया जा रहा है। एप्रोच पथ का निर्माण कार्य पूरा होते ही उस पर आवागमन भी चालू ह जाएगा। इसके निर्माण होने से जहां प्रखंड के लौकरिया, परसौना तपसी पंचायत के दर्जनों गांवों सहित पश्चिमी चंपारण जिले के सिकटा प्रखंड के लोग अनुमंडल मुख्यालय रक्सौल आसानी से आ जा सकेंगे। वहीं उन्हें समय व दूरी के साथ आर्थिक बचत भी होगी।

18 मीटर लंबा एवं 26 फीट चौड़ा बना है पुल: प्रखंड के लौकरिया पंचायत अंतर्गत लछनौता गांव के समीप डोरवा नाला पर पुल 18 मीटर लंबा एवं 26 फीट चौड़ा बना है। जिसके निर्माण पर करीब 1 करोड़ 9 लाख रुपये कीराशि की खर्च आयी है।

आठ से दस किलोमीटर दूरी हो जाएगी कम: लछनौता गांव के समीप डोरवा नाला पर पुल निर्माण होने से इस क्षेत्र सहित पश्चिमी चंपारण जिले के सिकटा, मरजदवा, गोखुला एवं नरकटियागंज से रक्सौल आने - जाने की दूरी आठ से दस किलोमीटर कम हो जाएगी। वहीं बरसात के मौसम में भी इस सड़क पर आवागमन सुचारू रूप से हो सकेगा। जिससे यात्रियों को समय व दूरी के साथ आर्थिक बचत भी होगी। पहले आवागमन में काफी परेशानी होती थी।

कहते हैं अधिकारी: ग्रामीण कार्य विभाग रक्सौल डिविजन के कार्यपालक अभियंता दरभंगी राम का कहना है कि डोरवा नाला पर पुल निर्माण कार्य करा दिया गया है। उन्होंने बताया कि शीघ्र एप्रोच पथ का निर्माण कार्य पूरा कर आवागमन चालू करवा दिया जाएगा।

लछनौता गांव के पास डोरवा नाला पर बनकर तैयार पुल