DA Image
8 जुलाई, 2020|9:42|IST

अगली स्टोरी

प्रशासन के खिलाफ लाभुकों ने किया प्रदर्शन

default image

कोटवा पंचायत के वार्ड नंबर 9 के पीडीएस दुकानदार के खिलाफ शुक्रवार को दर्जनों कार्डधारियों द्वारा प्रखंड पर धरना प्रदर्शन किया गया। राशन नहीं मिलने से नाराज लोगों द्वारा एक घन्टे तक प्रखंड के सामने सड़क जाम किया गया। इस दौरान सीओ ग्रामीणों द्वारा सीओ सह एमओ के खिलाफ नारेबाजी की गई तथा सीओ को बुलाने की मांग कर रहे थे।

लाभुकों ने आरोप लगाया कि डीलर ने सीओ सह एमओ को रिश्वत देकर मेडिकल पर चला गया है । हमलोगों का राशन टिकैता के डीलर के पास भेज दिया गया है। यहां से डीलर का घर तीन से चार किलोमीटर दूर पड़ता है। लाभुकों ने मांग कि है कि हमलोगों का राशन इसी वार्ड में ही वितरण किया जाये। देखते ही देखते लाभुकों ने प्रखण्ड के सामने सड़क को जाम कर दिया गया। सूचना पर पहुंचे थानाध्यक्ष अभय कुमार ने नाराज लोगों को समझाया और सीओ से बात कर प्रखंड मुख्यालय में ही राशन वितरण का आश्वासन दिया उसके बाद जाम समाप्त हो सका।

नकरदेई पंचायत के ग्रामीणों ने डीलरों के खिलाफ प्रखण्ड मुख्यालय पर किया हंगामा: आदापुर। प्रखंड के नकरदेई पंचायत के राशन से वंचित दर्जनों ग्रामीणों ने प्रखण्ड मुख्यालय पहुंच बीडीओ सह एमओ आशीष कुमार मिश्र को आवेदन पत्र सौंपकर जांच की मांग की ।जानकारी के मुताबिक,नकरदेई पंचायत के सिरिसिया माल,बसतपुर आदि गांवों के दर्जनों गरीब उपभोक्ताओं के समक्ष राशन नहीं मिलने से भूखमरी की स्थिति उत्पन्न हो गयी है।पीड़ित लोगों का कहना है कि वे कई बार राशन कार्ड के लिए आवेदन दिए लेकिन उन्हें राशन कार्ड नहीं प्राप्त हुआ । स्थानीय पीडीएस डीलर राशन भी नहीं दे रहे हैं। बसपा के प्रदेश महामंत्री चन्द्रकिशोर पाल के नेतृत्व में ज्ञानती देवी,सबीना खातून,राकेश साह, रामाशीष साह सहित 56 व्यक्तियों ने बीडीओ सह प्रभारी एमओ श्री मिश्र को आवेदन पत्र देकर खुलासा किया है कि उनके नाम से राशन कार्ड नम्बर जारी है। कुछ लोगों को एक सौ रुपये नकद लेकर डीलरों द्वारा राशन कार्ड भी दिया जा रहा है। डीलरों के घर का चक्कर लगाने के बाद भी अनाज नहीं दिया जाता है जबकि राशन कार्ड के आधार पर सरकार द्वारा एक एक हजार रुपये की सहायता राशि भी प्राप्त हो गयी है। बीडीओ सह प्रभारी एमओ आशीष कुमार मिश्र ने बताया कि मामले की शिकायत मिली है।अगर किसी प्रकार की गड़बड़ी की पुष्टि हुई तो जांचोपरांत संबद्ध डीलरों के खिलाफ विधिसम्मत कार्रवाई होगी।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Beneficiaries demonstrated against the administration