ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार मोतिहारीएलएनडी कॉलेज में बीएड की कक्षा शुरू

एलएनडी कॉलेज में बीएड की कक्षा शुरू

शहर के एलएनडी कॉलेज में बीएड के पहले सत्र 2019-21 के वर्ग संचालन का विधिवत शुभारंभ हुआ। इस दौरान आयोजित कार्यक्रम का उदघाटन प्राचार्य डॉ. अरुण कुमार व बीएड विभागाध्यक्ष के द्वारा दीप प्रज्जवलित कर व...

एलएनडी कॉलेज में बीएड की कक्षा शुरू
हिन्दुस्तान टीम,मोतिहारीFri, 05 Jul 2019 04:27 PM
ऐप पर पढ़ें

शहर के एलएनडी कॉलेज में बीएड के पहले सत्र 2019-21 के वर्ग संचालन का विधिवत शुभारंभ हुआ। इस दौरान आयोजित कार्यक्रम का उदघाटन प्राचार्य डॉ. अरुण कुमार व बीएड विभागाध्यक्ष के द्वारा दीप प्रज्जवलित कर व मां सरस्वती की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर किया गया।

इस दौरान प्राचार्य डॉ. कुमार ने अपने संबोधन में छात्र-छात्राओं को संबोधित करते हुए कहा कि आप सब शिक्षक बनने के रास्ते पर आगे चल चुके हैं। उन्होंने उम्मीद जतायी कि शिक्षकों की जो परंपरा है उस पर वे खड़े उतरेंगे। उन्होंने कहा कि जब से मानव संस्कृति है, तब से शिक्षकों की परंपरा रही है। भगवान राम के गुरू वशिष्ठ थे। यहां तक कि पूर्व राष्ट्रपति डॉ. एपीजे अबुल कलाम आजाद ने सेवानिवृति के बाद अपने को शिक्षक कहलाना ही पसंद करते थे। उनके अनुसार एक साल के अथक प्रयास के बाद आज बीएड की पढ़ाई शुरू हुई है। इसके पूर्व अतिथियों का स्वागत विभागाध्यक्ष डॉ. परमानंद त्रिपाठी के द्वारा किया गया। विभागाध्यक्ष ने शिक्षकों व कर्मियों की तरफ से यह विश्वास व्यक्त किया कि सभी के सहयोग से विभाग को रोल मॉडल के रूप में प्रतिष्ठित करने का प्रयास करेंगे। मौके पर बर्सर डॉ. सुबोध कुमार, डॉ. राजेश कुमार सिन्हा ने भी छात्रों को संबोधित किया। संचालन प्रियरंजन व मधुबाला मौर्या ने किया। इस दौरान, डॉ. कृष्ण कुमार सिन्हा व मधुलिका कुमारी ने सरस्वती वंदना व स्वागत गान प्रस्तुत किया। मौके पर, डॉ. अशोक कुमार पांडेय, डॉ. पिनाकी लाहा, प्रो. राकेश रंजन, डॉ. के एन मंडल, डॉ. प्रमोद कुमार राव, जलेश्वर कुमार, जास्मिन श्रीवास्तव, नवनीत कुमार, आनंद कुमार, तमीम अंसारी, अनवर आलम, संतोष कुमार, रामनरेश , मनीषा, रंजना कुमारी, मणिचंद्र, सन्नी कुमार, रविरंजन, शुभकृति, रौशनी कुमारी, राकेश कुमार आदि थे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें