ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार मोतिहारीनक्सल प्रभावित पताही के सभी बूथ अतिसंवेदनशील संवेदनशील घोषित

नक्सल प्रभावित पताही के सभी बूथ अतिसंवेदनशील संवेदनशील घोषित

नक्सल प्रभावित पताही प्रखंड में लोकसभा चुनाव के लिए सभी बूथों को अति संवेदनशील घोषित किया गया है। यह निर्णय प्रशासन ने शांतिपूर्ण चुनाव संपन्न कराने के लिए लिया। प्रखंड क्षेत्र में चुनाव के लिए कुल...

नक्सल प्रभावित पताही के सभी बूथ अतिसंवेदनशील संवेदनशील घोषित
हिन्दुस्तान टीम,मोतिहारीTue, 19 Mar 2019 04:47 PM
ऐप पर पढ़ें

नक्सल प्रभावित पताही प्रखंड में लोकसभा चुनाव के लिए सभी बूथों को अति संवेदनशील घोषित किया गया है। यह निर्णय प्रशासन ने शांतिपूर्ण चुनाव संपन्न कराने के लिए लिया। प्रखंड क्षेत्र में चुनाव के लिए कुल 104 बूथ बनाये गये हैं। जिसमें 22 बूथों को विशेष अति संवेदनशील भी चिन्हित किया गया है। उक्त 22 बूथ को पूर्व में लोकसभा एवं विधानसभा चुनाव के दौरान हुए विवाद एवं 70 प्रतिशत से अधिक मतदान होने के कारण निर्णय लिया गया है।

उड़नदस्ता टीम का किया गया है गठन: शांतिपूर्ण चुनाव कराने के लिए उड़न दस्ता टीम का गठन किया गया। उड़न दस्ता टीम के पदाधिकारी बीएओ प्रकाश सिंह को बनाया गया है। उड़न दस्ता टीम मतदाताओं को बहलाने फुसलाने व धमकी देने की सूचना पर पहुंच कर कार्रवाई करेगी।

बूथों पर पारा मिलिट्री फोर्स की होगी तैनाती

नक्सल प्रभावित पताही के सभी बूथों पर पारा मिलिट्री फोर्स की तैनाती होगी। इसके लिए आधा दर्जन से अधिक पारा मिलिट्री फोर्स कंपनी पताही में चुनाव से पूर्व पहुंचकर कैम्प करेगी। पारा मिलिट्री फोर्स को ठहरने के लिए प्रखंड के विभिन्न स्थानों को चिन्हित कर पूर्ण सुविधा से लैस कर दी गई है।

नौ सेक्टर में बांटा गया है बूथ

पताही के 104 बूथों को नौ सेक्टर में बंटा गया है। इसके लिए सभी सेक्टर पर एक-एक मजिस्ट्रेट के साथ पुलिस बल को तैनात किया गया है। मजिस्ट्रेट एवं पुलिस बल को अपने अपने सेक्टर में पड़ने वाले बूथ की पूर्ण जिम्मेवारी सौंपी गई है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें