DA Image
2 अक्तूबर, 2020|6:27|IST

अगली स्टोरी

दलों के चुनावी खर्च पर नजर रखेगी एकाउंटिंग टीम

default image

बिहार विधानसभा चुनाव को लेकर राजनीतिक दलों के चुनावी खर्च पर नजर रखने के लिए एकाउंटिंग टीम का गठन किया गया है। सभी बारह विधानसभा क्षेत्र के लिए अधिकारी व कर्मियों की प्रतिनियुक्ति की गयी है। एकाउंटिंग टीम के लिए राज्य कर संयुक्त वाणिज्य कर कार्यालय मोतिहारी अंचल में कोषांंग खोला गया है। इस टीम के नोडल पदाधिकारी जिला लोक शिकायत निवारण पदाधिकारी आरएन चौधरी बनाए गये हैं।

लेखा दल में प्रतिनियुक्त किये गये हैं ये अधिकारी : राजनीतिक दलों के चुनावी खर्चे पर निगरानी के लिए विधानसभा वार लेखा दल के अधिकारी तैनात किये गये हैं। इसमें रक्सौल विस के लिए राज्य कर उपायुक्त अजीत कुमार, रक्सौल अंचल, सुगौली के लिए सतीश कुमार राज्य कर सहायक आयुक्त रक्सौल अंचल ,नरकटिया के लिए संतोष कुमार राज्य कर सहायक आयुक्त रक्सौल अंचल, हरसिद्धि(सुरक्षित) के लिए शुभ आशिष राज्य कर सहायक आयुक्त रक्सौल अंचल, गोविन्दगंज के लिए भीम शर्मा जिला सांख्यिकी पदाधिकारी, केसरिया के लिए राजेश कुमार अंकेक्षक, जिला अंकेक्षण कार्यालय, कल्याणपुर के लिए अशोक कुमार अंकेक्षक, जिला अंकेक्षण कार्यालय, पिपरा के लिए पंकज कुमार, अंकेक्षक डीआरडीए, मधुबन के लिए वीरेन्द्र कुमार अंकेक्षक आरडब्ल्यूडी, विपिन कुमार पांडेय अंकेक्षक बाढ़ नियंत्रण कक्ष, ब्रज किशोर पांडेय अंकेक्षक प्लानिंग एंड मॉनिटरिंग व ढाका विस के लिए उमाशंकर सिंह अंकेक्षक बाढ़ नियंत्रण कक्ष शामिल हैं।

सहायक व्यय प्रेक्षक के मार्गदर्शन में करेंगे कार्य : लेखा दल के सदस्य सहायक व्यय प्रेक्षक के मार्गदर्शन में कार्य करेंगे। यह टीम विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र के प्रत्येक अभ्यर्थी के शैडो ऑब्जर्वेशन रजिस्टर व साक्ष्यों के फोल्डर का रखरखाव करेंगे। अभ्यर्थियों के व्यय से संबंधित शैडो ऑब्जर्वेशन रजिस्टर संधारित कर प्रस्तुत करेंगे। अभ्यर्थी के द्वारा किये गये खर्च की रिपोर्ट की पुन: जांच करेंगे।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Accounting team will monitor the election expenses of the parties