ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News बिहार मोतिहारीगर्ल्स हॉस्टल में चल रही है किराना की दुकान

गर्ल्स हॉस्टल में चल रही है किराना की दुकान

मोतिहारी, नगर संवाददाता। सदर अस्पताल परिसर स्थित जिला स्वास्थ्य समिति के सौ गज दूरी...

गर्ल्स हॉस्टल में चल रही है किराना की दुकान
हिन्दुस्तान टीम,मोतिहारीWed, 12 Jun 2024 11:45 PM
ऐप पर पढ़ें

मोतिहारी, नगर संवाददाता। सदर अस्पताल परिसर स्थित जिला स्वास्थ्य समिति के सौ गज दूरी पर स्थित गर्ल्स हॉस्टल में अवैध रूप से किराना दुकान चलती है। यहां गुटखा से लेकर अन्य सामग्री की बिक्री होती है। जिसको लेकर मोहल्ला के भी लोगों का शाम में गुटखा सहित कोल्ड ड्रक्िंस पीने के लि भीड़ लगती है। जिसको लेकर गर्ल्स हॉस्टल की लड़कियां भी भयभीत रहती हंै। इस बात की जानकारी न तो डी एस को है और न प्रबंधक को। किराना दुकान चलाने वाले के पास फूड विभाग से भी कोई लाइसेंस तक नहीं है।
इस बात की सूचना पर डीएस ने जीएन एम कॉलेज के प्राचार्य से जबाव तलब किया है। जिला स्वास्थ्य समिति के डीपीएम ने इस बात की सूचना सीएस को देने की बात कही है। प्रबंधक ने बताया कि गर्ल्स हॉस्टल उनके अधीन नहीं है।

बताया जाता है कि गर्ल्स हॉस्टल एरिया प्रतिबंधित है। इस पर निगरानी के लिए गार्ड से लेकर वार्डन तक है। निगरानी सी एस से लेकर डी एस की होती है। बावजूद बगैर किसी वरीय अधिकारी से इजाजत के गर्ल्स हॉस्टल में किराना दुकान चलवाना अस्पताल परिसर में चर्चा का विषय बना हुआ है। बताते हैं कि गर्ल्स हॉस्टल के वार्डन ने भी इस पर आपत्ति जताई थी। सूचना पर सिविल सर्जन डॉक्टर विनोद कुमार सिंह ने मोबाइल पर जानकारी मांगी तो जबाव दिया गया कि जीविका दीदी दुकान खोल रखी है। मगर जब जीविका दीदी से पूछा गया तो बताया कि दुकान उनलोगों का नहीं है। इस बात की पुष्टि जिला स्वास्थ्य समिति ने भी की है। इस संबंध में डी एस डॉक्टर अवधेश कुमार ने बताया कि यह विभागीय अपराध है। इसको लेकर उन्होंने जी एन एम के प्रभारी प्राचार्य प्रियंका से जबाव तलब किया गया है। साथ ही गार्ड से भी जवाब मांगी गई है।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।