ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार मोतिहारीढाका में आभूषण दुकान से 3.50 लाख की चोरी, केस

ढाका में आभूषण दुकान से 3.50 लाख की चोरी, केस

ढाका गुदरी बाजार स्थित शिवम ज्वेलर्स एण्ड बर्तन दुकान से चोरों ने रविवार रात्रि करीब 3.5 लाख रुपये का सामान चुरा ली। चोरी गये सामान में करीब 3 लाख रुपये के सोने व चांदी के आभूषण व 50 हजार रुपये नकद...

ढाका में आभूषण दुकान से 3.50 लाख की चोरी, केस
हिन्दुस्तान टीम,मोतिहारीMon, 02 Mar 2020 10:46 PM
ऐप पर पढ़ें

ढाका गुदरी बाजार स्थित शिवम ज्वेलर्स एण्ड बर्तन दुकान से चोरों ने रविवार रात्रि करीब 3.5 लाख रुपये का सामान चुरा ली। चोरी गये सामान में करीब 3 लाख रुपये के सोने व चांदी के आभूषण व 50 हजार रुपये नकद शामिल है।

चोर दुकान का शटर उठाकर अंदर प्रवेश कर गये और दुकान में रखे कांउटर व बर्तन को बाहर निकाल दिया। बर्तन को कुछ दूरी पर स्थित सब्जी दुकान के पास ले जाकर रख दिया तथा तिजोरी को नीचे गिराकर उसे काट दिया और सामान व नकदी चुरा ली। चोरों ने शहर में रात्रि में पहरा देने वाले दो प्राइवेट रात्रि प्रहरी प्रकाश थापा व नइमुद्दीन खान को पकड़कर बंधक बना हाथ पैर बांध दिया तथा नीचे गिरा दिया। ताकि वह हल्ला नहीं कर पाये। चोरों के जाने के बाद हल्ला करने पर लोगों ने उसका बंधनमुक्त किया।

रात्रि प्रहरी के अनुसार, चोरों की संख्या करीब 8 से 10 थी, जो सभी नकाबपोश थे। घटना रात्रि करीब दो बजे से साढ़े तीन बजे के बीच की है। उक्त दुकान झौआराम गांव निवासी बिन्देश्वरी प्रसाद स्वर्णकार की है। दुकान को उनके पुत्र सोनू कुमार प्रसाद चलाते हैं। सोनू कुमार ने बताया कि अहले सुबह करीब चार बजे उनके एक पड़ोसी दुकानदार ने फोन कर इसकी सूचना दी। तो वे दुकान पर आये। उन्होंने बताया कि इस घटना में तीन लाख के आभूषण व पचास हजार रूपये नकद की चोरी हुयी है। सूचना पर ढाका पुलिस भी पहुंचकर घटना की जानकारी ली। घटना की सूचना मिलते ही देखने के लिए लोगों व दुकानदारों की भीड़ जमा हो गयी। इस घटना से दुकानदारों में आक्रोश व्याप्त है। दुकानदारों का कहना है कि जब बाजार में दुकान सुरक्षित नहीं है तब अन्य जगह कैसे सुरक्षित रहेंगे। सोमवार की सुबह प्रशिक्षु आईपीएस सह ढाका थानाध्यक्ष अरविन्द प्रताप सिंह, इंस्पेक्टर राजीव कुमार ने ढाका में घुमकर दुकानों में लगे कई सीसीटीवी फुटेज को खंगाला।

मामले में दुकानदार सोनु कुमार ने थाने में प्राथमिकी दर्ज करायी है। प्रशिक्षु आईपीसए सह थानाध्यक्ष ने बताया कि मामले में प्राथमिकी दर्ज कर सीसीटीवी फुटेज व अन्य स्त्रोतों से घटना में कार्रवाई की जा रही है। शीघ्र ही चोरी का उदभेदन होगा।पुलिस मामले में कार्रवाई कर रही है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें