DA Image
22 सितम्बर, 2020|12:25|IST

अगली स्टोरी

25 साल पहले चुनावी दौरे पर मोतिहारी पहुंचे थे प्रणब मुखर्जी, कांग्रेस प्रत्याशियों के पक्ष में किया था प्रचार

पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी 1996 के विधानसभा चुनाव में कांग्रेस प्रत्याशियों के पक्ष में प्रचार के दौरान मोतिहारी आए थे। मोतिहारी विधानसभा से हरिशंकर यादव व सुगौली से सुरेश मिश्रा के पक्ष में कार्यक्रम को संबोधित किया था। सूर्यपुर व रूलही गांव में बंगाली समाज की ओर से आयोजित कार्यक्रम को बंगला भाषा में संबोधन किया था।
कांग्रेस के जिलाध्यक्ष शैलेन्द्र शुक्ला कहते हैं कि कार्यक्रम के बाद शहर के कई लोगों के घर पर प्रवण दा खाने पर गए और चीनी मिल के गेस्ट हाउस में विश्राम किया। चांदमारी चौक निवासी बंगाली समिति के पूर्व अध्यक्ष सरोजीत बोस पुरानी याद को ताजा करते हुए कहते हैं कि दिन के ग्यारह बजे प्रणब दा पहुंचे थे। शाकाहारी भोजन किया था। दही उनको पसंद था। बड़ी रुची से दही खाये थे। डेढ़ घंटा तक उनके आवास पर रुके थे। परिवार के हर लोगों से परिचय भी किया।
पिता सुनील कुमार बोस उस समय जिन्दा थे। उनसे काफी लगाव था। वहां से लंबोदर मुखर्जी के घर पर भी गये थे। वहां भी मिठाइयां खायी थीं। सरोजीत बोस का कहना है कि बंगाल के उनके रिश्ते के मामा विधायक ओमियो बोस के माध्यम से प्रणब दा से संपर्क हुआ था। आपस में बंगला में बातचीत करते थे।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:25 years ago Pranab Mukherjee reached Motihari on electoral tour campaigned in favor of Congress candidates