DA Image
हिंदी न्यूज़ › बिहार › मधुबनी › ईपीएफ राशि जमा नहीं होने पर करेंगे आंदोलन
मधुबनी

ईपीएफ राशि जमा नहीं होने पर करेंगे आंदोलन

हिन्दुस्तान टीम,मधुबनीPublished By: Newswrap
Wed, 04 Aug 2021 11:10 PM
ईपीएफ राशि जमा नहीं होने पर करेंगे आंदोलन

मधुबनी , निज संवाददाता

ईपीएफ राशि जमा नहीं करने से शिक्षकों को काफी नुकसान हो रहा है। जबकि विभाग ने शिक्षकों से इपीएफ के लिए राशि की कटौती कर लिया है। प्रारंभिक शिक्षक न्याय मोर्चा जिला इकाई की बैठक की अध्यक्षता करते हुए प्रदेश उपाध्यक्ष सह जिलाध्यक्ष अतुल कुमार सिंह ने यह बात कही। उन्होंने कहा कि जिले के सभी नियोजित शिक्षकों को समय पर ईपीएफ की राशि विभाग द्वारा जमा नहीं किया जा रहा है।

इस संबंध में एक शिष्टमंडल द्वारा डीएम, डीइओ और डीपीओ को मांग पत्र सौंपा गया है। और सभी नियोजित शिक्षकों को समय पर ईपीएफ की राशि जमा करने की मांग की गयी है। बताया कि समय पर राशि जमा नहीं होता है, तो भविष्य में शिक्षकों को बहुत नुकसान उठाना पड़ेगा। वक्ताओं ने कहा कि समय पर राशि जमा नहीं करना विभागीय लापरवाही का घोतक है। जिसका खामियाजा शिक्षक उठा रहे हैं। शिक्षकों के खाते से राशि की कटौती हर महीने हो जाती है, लेकिन ईपीएफ अकाउंट में राशि जमा नहीं हो पाता है। बैठक में जानकारी दिया गया कि बहुत सारे प्रखंडों का जनवरी 2021 तक ही ईपीएफ का पैसा जमा विभाग ने किया है और अंधराठाढ़ी प्रखंड का मात्र सितंबर और अक्टूबर 2020 तक ही ईपीएफ की राशि जमा हो पाया है। यह बहुत दुर्भाग्यपूर्ण है।

एरियर का नहीं हुआ भुगतान

शिक्षकों के एरियर का भुगतान नहीं होने पर शिक्षकों ने आक्रोश जाहिर किया। बहुत शिक्षक जो ट्रेंड हुए हैं, उनका एरियर नहीं मिला है। उस पर भी चर्चा हुई अगर विभाग समय से ईपीएफ की राशि एवं ट्रेंड जो शिक्षक हुए हैं, उसको एरियर भुगतान नहीं होता है। हर महीने समय पर वेतन नहीं मिलता है। मजबूरन संघ को आंदोलन करने पर विवश होना पड़ेगा।

कंचन बनी महिला सेल अध्यक्ष

बैठक में विभिन्न प्रखंडों से आए शिक्षकों जिसमें कंचन झा को महिला प्रकोष्ठ का अध्यक्ष मनोनीत किया गया, मनोज कुमार यादव को जिला उपाध्यक्ष सह रहिका प्रखंड अध्यक्ष मनोनीत किया गया, उमेश कुमार राम को जिला सचिव मनोनीत किया गया, अंजली कुमारी को प्रखंड उपाध्यक्ष रहिका, मनोनीत किया गया, कौशल कुमार को संयोजक रहिका मनोनीत किया गया।

राजीव रंजन को जिला उपाध्यक्ष, जयशंकर झा को झंझारपुर प्रखंड अध्यक्ष, राकेश कुमार मिश्र को अंधराठाढ़ी प्रखंड अध्यक्ष, सुभद्रा कुमारी को अंधराठाढ़ी कार्यकारिणी सदस्य, राम भजन को जिला प्रवक्ता, रविशंकर यादव को जिला कोषाध्यक्ष सह जिला प्रवक्ता, मनीष कुमार को सोशल मीडिया प्रभारी नियुक्त किया गया।

संबंधित खबरें