ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार मधुबनीचक्का जाम आंदोलन से आवागमन ठप

चक्का जाम आंदोलन से आवागमन ठप

भूतही बलान कोसी पीड़ित संघर्ष समिति के बैनर तले ग्रामीणों ने नरहिया के निकट एनएच 57 को जाम कर...

चक्का जाम आंदोलन से आवागमन ठप
हिन्दुस्तान टीम,मधुबनीTue, 12 Dec 2017 12:24 AM
ऐप पर पढ़ें

भूतही बलान कोसी पीड़ित संघर्ष समिति के बैनर तले ग्रामीणों ने नरहिया के निकट एनएच 57 को जाम कर दिया।

इस आंदोलन के कारण सुबह दस बजे से दो बजे तक दोनों लेन पर यातायात पूरी तरह ठप रही। यहां वाहनों की लंबी कतारे लग गई थी। सभी आन्दोलन कारी ग्रामीण सरकार व प्रशासन के विरूद्ध नारेबाजी कर रहे थे। उनकी मांगों में भूतही बलान के पूर्वी तटबंध का विस्तारीकरण, परसा- गोरगामा सड़क निर्माण कार्य की जांच करने, निर्मली- किसनीपट्टी लिंक रोड का निर्माण करने, इस इलाके में एक रेफरल अस्पताल देने आदि की मांगे शामिल थी।

मौके पर वक्ताओं ने कहा कि आजादी के लंबे अर्से बाद भी 56 गांवों के लोग परेशान है। यहां सड़क, पानी, बिजली, बेहतर शिक्षा आदि का अभाव है। बाढ़ के समय उनलोगों की दशा दयनीय हो जाती है। लेकिन उनके इलाके के विकास के तरफ किसी का ध्यान नहीं जाता है। पिछले माह आयी बाढ़ में भी उनलोगों की उपेक्षा की गई।

आरोप लगा रहे थे कि उनलोगों को सरकार द्वारा दी जाने वाली सहायता नहीं मिली। मौके पर पहुंचे एसडीओ कमर आलम ने आंदोलनकारियों से वार्ता किया। पहले सभी मुकर गए और डीएम को बुलाने की मांग करने लगे। फिर कड़ी मशक्कत व आश्वासन के बाद सभी शंात हुए। एसडीओ के साथ फुलपरास के डरएसपी उमेश्वर चौधरी, डीसीएलआर सहित कई अधिकारी थे। इधर आंदोलन में शामिल राम अवतार मंडल, योगेन्द्र प्रसाद, यदुवीर कामत,संघर्ष समिति के अध्यक्ष गौड़ी शंकर यादव,धर्मवीर यादव, डॉ. बिमल कुमार राय जीतेन्द्र यादवख् सुशीला देवी कौशल्या देवी आदि ने कहा कि यदि उनलोगों की मांगों की फिर अनदेखी हुई तो वे सभी इससे उग्र आंदोलन करने को बाध्य हो जाएंगें।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें