ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार मधुबनी350 कार्टन शराब के साथ तीन धराए , आरोपित फरार

350 कार्टन शराब के साथ तीन धराए , आरोपित फरार

पंडौल पुलिस ने रविवार की रात श्रीपुर हाटी मध्य पंचायत के बटलोहिया से 6 चक्का ट्रक पर लदे अंग्रेजी शराब की एक बहुत बड़ी खेप समेत कुल तीन लोगों को गिरफ्तार ...

350 कार्टन शराब के साथ तीन धराए , आरोपित फरार
हिन्दुस्तान टीम,मधुबनीSun, 18 Nov 2018 11:57 PM
ऐप पर पढ़ें

पंडौल पुलिस ने रविवार की रात श्रीपुर हाटी मध्य पंचायत के बटलोहिया से 6 चक्का ट्रक पर लदे अंग्रेजी शराब की एक बहुत बड़ी खेप समेत कुल तीन लोगों को गिरफ्तार किया।

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार रविवार की रात पुलिस को गुप्त सूचना मिली की श्रीपुर हाटी मध्य पंचायत के पूर्व मुखिया कामिनी सिंह के आवास सह मुर्गा फार्म पर एक बड़े ट्रक से शराब की खेप पहुंची है । सूचना मिलते ही पुलिस बल के संग वहां पहुंचे । वहां एक ट्रक खड़ी थी जिस पर से शराब के कार्टन उतारे जा रहे थे । पुलिस की गाड़ी को सामने से आता देख कुछ लोग भाग निकले । थानाध्यक्ष ने तत्परता दिखाते हुई अंधेरे में ही पुलिस बल के जवानों के संग उन्हें खदेड़ा । जिसमें से तीन लोगों को पुलिस ने धड़ दबोचा । पकड़े गये लोगों में पंचायत के बटलोहिया निवासी पूर्व मुखिया कामिनी सिंह के ससुर कन्हैया प्रसाद सिंह, लोहट निवासी लाल साह जो पुराना शराब कारोेबारी है तथा कई शराब कांडों में अभियुक्त भी है ।

गिरफ्तार तीसरा व्यक्ति दरभंगा सकतपुर थाना निवासी सुनील सिंह है । सूत्रों की मानें तो ट्रक पर से लगभग 350 कार्टन से अधिक हरियाणा निर्मित अंग्रेजी की लगभग 15 हजार से अधिक बोतलें बरामद की गई । जिनमें 180 एमएल व 375 एमएल की बोतलें है । जिनकी कुल मात्रा लगभग तीन हजार लीटर से अधिक है । पूछताछ के क्रम में उनलेगों ने बताया कि एक ट्रक शराब पुलिस के पहुंचने के कुछ देर पहले ही आई थी । पुलिस के आने से पहले मुख्य कारोेबारी निकल चुका था । वे लोग भी भाग ही ही रहे थे की पुलिस ने आगे से आकर घेर लिया और लोग तो अंधेरे का लाभ उठा भाग निकले मगर पुलिस ने तीन लोगों को पकड़ लिया । शराब की इतनी बड़ी खेप का गांव तक आसानी से पहुंच जाना हजम नहीं हो रही है ।

चूकि एक माह पूर्व ही राजेग्राम के मरैया बाध से दो स्कार्पियो व एक कार समेत कुल 217 कार्टन शराब बरामद की गई थी । थानाध्यक्ष सुरेन्द्र पासवान ने जब्त शराब व आरोपी कि जानकारी रविवार को देने कि बात कही है । सदर एसडीपीओ कामनी बाला ने बताया कि जब्त शराब कि पूरी जानकारी जुटाई जा रही है । सोमवार को प्रेस कान्फ्रेंस कर पूरी जानकारी दी जाएगी ।

शराब समेत पूर्व मुखिया के ससुर धराए:

भले ही पुलिस शराब जब्ती कर अपनी पीठ थपथपा ले मगर पंडौल व आसपास के क्षेत्रों में लगातार शराब की खरीद बिक्री जारी है । लोगों की माने तो शराब प्रेमियों के बीच एक कहावत चर्चित है की ”शराब चाहिए तो पंडौल आये” । जबकि शराब माफिया व स्थानीय पुलिस की दोस्ती भी खूब चर्चा में रही है । रविवार को एक बार फिर पुलिस की कार्यशैली पर लोग चर्चा कर रहे हैं । सूत्रों की माने तो रविवार को पंडौल थाना के बटलोहिया से एक ट्रक शराब जब्त होने के बाद चर्चा तेज हो गई है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें