DA Image
हिंदी न्यूज़ › बिहार › मधुबनी › कच्ची सड़क व जलजमाव से बढ़ जाती है ग्रामीणों की परेशानी
मधुबनी

कच्ची सड़क व जलजमाव से बढ़ जाती है ग्रामीणों की परेशानी

हिन्दुस्तान टीम,मधुबनीPublished By: Newswrap
Tue, 28 Sep 2021 04:40 AM
कच्ची सड़क व जलजमाव से बढ़ जाती है ग्रामीणों की परेशानी

कच्ची सड़क व जलजमाव से बढ़ जाती है ग्रामीणों की परेशानी

लौकही , भरत प्रसाद गुप्ता

पंचायत चुनाव की घोषणा केबाद खुटौना प्रखंड में नामांकन का कार्य सम्पन्न हो चुका है। इसके अधीन मझौड़ा पंचायत में चुनाव की चहलकदमी भी बढ़ गई है। इसके अन्तर्गत 14 वार्ड है। करीब से एनएच 104 गुजरती है। इसके अधिकांश वार्ड में सड़क भी है, लेकिन कुछ ऐसे मुहल्ले भी है,जहां लोगों को पगडंडी व संकीर्ण सड़कों से गुजरना पड़ता है,बरसात के दिनों में जलजमाव के कारण यहां के ग्रामीणों को घर तक पहुंचने में कड़ी मशक्कत करनी पड़ती है। नल जल योजना के तहत काम तो हुआ है, लेकिन कहीं पाइप के फटे रहने तो कहीं अन्य कारणों से पानी की आपूर्ति नहीं हो पाती है।

पंचायत भवन : यहां पंचायत सरकार भवन का निर्माण कार्य पूरा हो चुका है। आरटीपीएस काउंटर भी चालू किया गया है, लेकिन एक सड़क के अभाव में इसकी उपयोगिता पर सवालिया निशान लगा हुआ है। ग्रामीणों की शिकायत है कि यदि मुख्य सड़क से पंचायत सरकार भवन तक सड़क बन जाता तो उनलोगों को काफी सुविधा होती।

सिंचाई के साधन : यहां के ग्रामीण किसान प्रकृति के सहारे हीं कृषि कार्यो को निवटाते है। जबकि यहां एक स्टेट वोरिंग का निर्माण भी 13.500 लाख रुपये की लागत से कराया गया है, लेकिन इसे अब तक चालू नहीं किया जा सका है। पटवन का अभाव रहता है। जो किसान आर्थिक रूप से सबल है, वे निजी बोरिंग से पटवन करते हंै।

संबंधित खबरें