DA Image
हिंदी न्यूज़ › बिहार › मधुबनी › झंझारपुर की मुख्य सड़क का होगा चौड़ीकरण
मधुबनी

झंझारपुर की मुख्य सड़क का होगा चौड़ीकरण

हिन्दुस्तान टीम,मधुबनीPublished By: Newswrap
Thu, 29 Jul 2021 04:50 AM
झंझारपुर की मुख्य सड़क का होगा चौड़ीकरण

झंझारपुर , निज प्रतिनिधि

झंझारपुर शहर की मुख्य सड़क के दिन जल्द ही बहुरने वाले हैं। बुधवार को विधायक नीतीश मिश्रा ने इस सड़क के संदर्भ में सदन में जोरदार आवाज उठाई। तारांकित प्रश्न के द्वारा उन्होंने पथ निर्माण मंत्री नितिन नवीन से स्पष्ट का कहलवाया कि इस सड़क को इसी वित्तीय वर्ष में प्राथमिकता के आधार पर चौड़ीकरण का कार्य पूरा किया जाएगा। विधायक की चर्चा विधानसभा क्षेत्र में बुधवार दोपहर बाद होने लगी है। सदन में मंत्री के स्पष्ट आश्वासन के बाद स्थानीय लोगों में उत्साह है। सोशल साइट पर पूर्व मंत्री सह विधायक और पथ निर्माण मंत्री को कई लोग बधाई देने लगें है।

उल्लेखनीय है कि पूर्व में नीतिश मिश्रा के विधायकी काल में विदेश्वर स्थान एनएच 57 से रेलवे स्टेशन के आरएस होते हुए कोर्ट चौक, राम चौक से मोहना एनएच 57 तक एक 11.70 किलोमीटर लंबी सड़क का चौड़ीकरण का प्रस्ताव दिया गया था।जो पुरा नही हों सका। विधायक का कार्यकाल रिपीट नही हुआ और सड़क चौड़ीकरण फाइल दब गया। कालांतर में इस सड़क खंड में 6.6 किलोमीटर तक को सड़क परिवहन एवं राजमार्ग द्वारा अधिसूचित कर लिया गया। उस सड़क के चौड़ीकरण व अन्य कार्य फ्लोर पर है।

पूर्व मंत्री के फिर से विधायक बनने के बाद सड़क की हालत और बदतर हों गई। वाहनों का लोड डबल हों गया। इस सड़क खंड के मगर बचे हुए 5.11 किलोमीटर सड़क का हाल बदहाल है। जिसकी वर्तमान चौड़ाई 3 .75 मीटर लगभग 12 फीट है। इसे नवार्ड योजना के अंतर्गत इसी वित्तीय वर्ष में चौड़ीकरण किया जाएगा और जिस एजेंसी को कार्य दिया जाएगा उसे तत्काल मोटरेबल बनाने के लिए भी कहा जाएगा।

मंत्री की इस आश्वासन के बाद भी विधायक ने पुन: आग्रह किया और इस सड़क की महत्ता और इससे झंझारपुर के लोगों को होने वाली दिक्कतों के बाबत भी बताया। इस पहल का लोगों ने स्वागत किया है।

संबंधित खबरें