ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार मधुबनीकमला की बाढ़ से दिख रहा तबाही का मंजर

कमला की बाढ़ से दिख रहा तबाही का मंजर

कमला बलान नदी में पानी घट कर 52.20 मीटर पर आ गया है। मगर अभी भी नदी का जलस्तर खतरा निशान से 2 मीटर 20 सेंमी ऊपर बह रहा है। नदी के उफान में आयी कमी से फिलहाल तटबंध के अन्य कमजोर बिन्दु पर टूटने का...

कमला की बाढ़ से दिख रहा तबाही का मंजर
हिन्दुस्तान टीम,मधुबनीWed, 17 Jul 2019 12:39 AM
ऐप पर पढ़ें

कमला बलान नदी में पानी घट कर 52.20 मीटर पर आ गया है। मगर अभी भी नदी का जलस्तर खतरा निशान से 2 मीटर 20 सेंमी ऊपर बह रहा है। नदी के उफान में आयी कमी से फिलहाल तटबंध के अन्य कमजोर बिन्दु पर टूटने का खतरा टल गया है।

झंझारपुर स्थित रेल सह सड़क पुल पर से भी पानी उतर गया है और पुल के गाडर के पीचे चला गया है। बता दें कि कमला बलान नदी शनिवार को इस कदर उफनाई कि पानी हाई फलड डेंजर लेवल से भी डेढ़ मीटर उपर 54.50 मीटर पर चला गया था। जिसके कारण तटबंध कई जगहों पर टूट गया। हाई फलड डेंजर लेवल 53 मीटर पर माना जाता है। वहीं सामान्य खतरा निशान 50 मीटर दर्ज है। झंझारपुर स्थित बाढ़ नियंत्रण प्रमण्डल एक के कार्यपालक अभियंता विमल कुमार ने बताया कि नदी का जलस्तर घटकर सोमवार को चार बजे 52.20 मीटर पर आ गया है। उम्मीद है कि पानी में और कमी आएगी। जैसे ही पानी और घटता है जहां जहां तटबंध टूटे हैं उसे मिटी से भरकर दुरुस्त करने का काम चालू कर दिया जाएगा। साथ ही कटाव व पाइपिंग स्थलों को भी मजबूत किया जाएगा। नदी में पानी घटने के बाद भी बाढ प्रभावित गांवों के हालात में अभी कोई खास सुधार नहीं है। ग्रामीण सड़कों के अलावा झंझारपुर से बिदेश्वर स्थान होकर एन एच 57 पर जाने बाली लिंक पथ पर चार से पांच फुट पानी है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें