DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   बिहार  ›  मधुबनी  ›  खगड़िया से भटका बालक जयनगर से मिला

मधुबनीखगड़िया से भटका बालक जयनगर से मिला

हिन्दुस्तान टीम,मधुबनीPublished By: Newswrap
Tue, 01 Jun 2021 04:11 AM
खगड़िया से भटका बालक जयनगर से मिला

मधुबनी, नगर संवाददाता

दो दिन पूर्व खगड़िया से भटका बालक जयनगर रेलवे स्टेशन पर मिला। वह धोखे इंटरसिटी पकड़कर मधुबनी पहुंच गया था। कागजी प्रक्रिया पूरी करने के बाद उसे परिजनों को सौंप दिया गया।

इस बाबत बाल कल्याण समिति ने लॉकडाउन के समय में आपात बैठक बुलाकर एक बालक को उसके माता—पिता को सौंप दिया। बाल कल्याण समिति, न्यायपीठ के सदस्य मन्टू कुमार ने बताया कि बाल कल्याण समिति, मधुबनी इस कोरोना महामारी के बीच भी बच्चों के हितों के लिए दिन—रात काम कर रही है। अध्यक्ष बिंदु भूषण ठाकुर ने जानकारी देते हुए बताया कि रेल पीपी जयनगर के द्वारा चाइल्ड लाइन सेन्टर जयनगर की टीम मेम्बर सविता कुमारी और कन्हैया कुमार गुप्ता को शनिवार को शाम में लावारिस हाल में मिले बालक को सौंपा गया। चाइल्ड लाइन की टीम समन्वयक ने बाल कल्याण समिति से संपर्क कर बालक के बारे में जानकारी दी। बालक की काउंसिलिंग हुई। पता चला कि बालक भटक कर खगडि़या स्टेशन से इन्टरसिटी ट्रेन पकड़कर बरौनी जंक्शन से जयनगर स्टेशन पहुंच गया।

जिसे प्लेटफार्म पर ड्यूटी में तैनात सिपाही ने बालक को जयनगर रेल पीपी के पास लाया। बालक खगड़िया जिले के रानीसकरपुरा का रहने वाला है। इसी आधार पर ग्राम पंचायत राज रानीसकरपुरा खगडिया की मुखिया जलपरी देवी से संपर्क कर मामले की जानकारी दी। फिर मुखिया जलपरी देवी ने बालक के परिजनों का पता लगाकर उन्हें बालक के सकुशल होने के बारे में बताया। बालक के परिजनों को बाल कल्याण समिति, मधुबनी में बुलाकर कागजी प्रक्रिया कर सौंप दिया गया। बेटे को सब कुशल पाकर उसकी मां फिरोजा खातून के आंखें खुशी से भर आई। मौके पर कल्याण समिति न्यायपीठ के अध्यक्ष बिंदु भूषण ठाकुर, मन्टू कुमार, आलिया खुर्शीद, राम भूषण पांडे और चाइल्ड लाइन स्व सेन्टर जयनगर के टीम मेम्बर सविता कुमारी कन्हैया कुमार गुप्ता आदि उपस्थित रहे।

संबंधित खबरें