DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

लाभुकों के खाते में शीघ्र जाएगी राशि

प्रखंड आपदा अनुश्रवण की बैठक टीपीसी भवन बिस्फी में हुई। अध्यक्षता प्रखंड प्रमुख शीला देवी ने की। बैठक में बाढ से पूर्व बचाव की तैयारी के बारे में विचार-विमर्श किया गया।

विभिन्न राजनीतिक दलों के कार्यकर्ता, मुखिया, पंचायत समिति सदस्यों ने बैठक में भाग लिया। बैठक आरंभ होते ही सदस्यों ने कहा कि बाढ़ के साल भर बाद भी मुफ्त सहायता की राशि और किसानों के फसल क्षतिपूर्ति की राशि उनके खाते में नहीं पहुंची है। बाढ़ पीड़ित और किसान परेशान हंै। प्रशासन द्वारा केवल आश्वासन ही दिया जा रहा है। प्रखंड मुखिया संघ के अध्यक्ष गंगा नाथ झा का आरोप था कि उसके पंचायत नाहस रूपौली उत्तर में आपदा विभाग द्वारा आज तक प्लास्टिक नहीं बांटा गया है। बाढ़ सहायता की सूची बनाने में भी भेदभाव किया गया है। जगवन पूर्वी के मो सालेहीन ने कहा कि जगवन पूर्वी पंचायत बाढ़ से सबसे ज्यादा प्रभावित होने वाला पंचायत है। बाढ़ के समय नाव नहीं रहने से काफी परेशानी होती है। उन्होंने सीओ से बाढ़ से पहले नाव व ऊंचे स्थान पर चापाकल लगाने की मांग की। पूर्व मुखिया ललन झा ने पंचायत में निगरानी समिति बनाने में अनियमितता का मुद्दा उठाया।

बीडीओ अहमर अब्दाली ने कहा कि पंचायत निगरानी समिति एक उपयोगी चीज है। उन्होंने सदस्यों को आश्वस्त किया कि निगरानी समिति के गठन में पूरी पारर्दिशता बरती जायेगी। नियम के अनुसार ही इसका गठन कर इसे धारदार बनाया जायेगा। सीओ प्रभात कुमार ने कहा कि प्रशासन बाढ़ से निबटने के लिए पूरी तरह से चौकस है। बाढ़ग्रस्त इलाके में सोलह नावों की व्यवस्था की गयी है। बारह फ्लड सेन्टर को संभावित बाढ़ के लिए तैयार रखा गया है। उन्होंने कहा कि मुफ्त सहायता के वैसे लाभुक जिन्हें अब तक राशि नहीं मिली है उनके खाते में शीघ्र ही राशि भेज दी जाएगी। इसके लिए बैकों से रिकॉर्ड को मंगाया जा रहा है। बैठक में चांद उस्मानी, प्रेमचन्द्र झा, कुशेश्वर कुशवाहा, मनोज कुमार, दिनेश भगत, जयजय राम यादव आदि लोगों ने भी अपने विचार व्यक्त किए। मौके पर पतौना ओपी प्रभारी हनुमान चौधरी, सांख्यिकी पदाधिकारी मुकेश कुमार, डा. फिरोज अहमद, मो रहमान आदि मौजूद थे।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:The amount will soon go into account of beneficiaries