ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार मधुबनीसुब्रतो कप: केजरीवाल ने पोल स्टार को 3-0 से हराया

सुब्रतो कप: केजरीवाल ने पोल स्टार को 3-0 से हराया

कला, संस्कृति और युवा विभाग, बिहार राज्य खेल प्राधिकरण और जिला प्रशासन के संयुक्त पहल पर जिलास्तरीय विद्यालय सुब्रतो मुखर्जी फुटबॉल कप अंडर-14, 17 और 19 प्रतियोगिता...

सुब्रतो कप: केजरीवाल ने पोल स्टार को 3-0 से हराया
हिन्दुस्तान टीम,मधुबनीSun, 04 Aug 2019 08:44 PM
ऐप पर पढ़ें

कला, संस्कृति और युवा विभाग, बिहार राज्य खेल प्राधिकरण और जिला प्रशासन के संयुक्त पहल पर जिलास्तरीय विद्यालय सुब्रतो मुखर्जी फुटबॉल कप अंडर-14, 17 और 19 प्रतियोगिता हुई।

सुब्रतो मुखर्जी फुटबॉल कप प्रतियोगिता का पहला मैच पोल स्टार मधुबनी बनाम उच्च विद्यालय जयनगर के बीच खेला गया। मध्यांतर तक कोई गोल नहीं हुआ। लेकिन दूसरे हाफ के 5 मिनट के अंदर ही उच्च विद्यालय जयनगर की टीम ने 1-0 से बढ़त ली। अंत में उच्च विद्यालय जयनगर की टीम निर्धारित समय में 1-0 से विजयी हुआ। निर्धारित समय के अंदर ही पोल स्टार मधुबनी के टीम के मैनेजर राकेश कुमार सिन्हा द्वारा उच्च विद्यालय जयनगर के खिलाड़ी ऋतुराज, सुधीर कुमार तथा मो. इश्तिखार के उपर अधिक उम्र क खिलाड़ी खेलने का आरोप लगा। तकनीकी समिति के निर्णयानुसार दस्तावेज के आधार पर सही पाये के कारण उच्च विद्यालय जयनगर की टीम को प्रतियोगिता से बाहर कर दिया गया। इसप्रकार पोल स्टार मधुबनी की टीम ने अगले चक्र यानि फाइनल खेलने के लिए अपना स्थान सुरक्षित कर लिया। दूसरा मैच केजरीवाल उच्च विद्यालय झंझारपुर बनाम इंडियन पब्लिक स्कूल मधुबनी के बीच खेला गया। मध्यांतर तक दोनों टीमें कोई गोल नहीं कर पायी। लेकिन केजरीवाल उच्च विद्यालय झंझारपुर की टीम को कई गोल करने के मौके मिले।

मध्यांतर के 75 मिनट में निशांत कुमार ने अपनी टीम अर्थात केजरीवाल उच्च विद्यालय झंझारपुर के लिए पहला गोल किया। अंत में केजरीवाल उच्च विद्यालय झंझारपुर की टीम ने 1-0 से जीत हासिल कर दूसरे फाइनलिस्ट के रूप में जगह बना ली। फाइनल में केजरीवाल उच्च विद्यालय झंझारपुर बनाम पोल स्टार के बीच खेला गया। मध्यांतर तक दोनों ही टीम एक दूसरे पर हावी रही। लेकिन इसके बाद कोई टीम गोल नहीं कर पायी। मध्यांतर के 55 वें मिनट में केजरीवाल के विनय कुमार ने तीन गोल दाग कर अपनी टीम को अजेय बढ़त दिला दी। अंततोगत्वा केजरीवाल उच्च विद्यालय झंझारपुर 3-0 से विजेता का खिताब अपने नाम कर लिया और उपविजेता पोल स्टार मधुबनी की टीम रही। वही फुटबॉल अंडर 17 बालक का फाइनल भी केजरीवाल उच्च विद्यालय झंझारपुर की टीम ने जीता।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें