ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार मधुबनी एसडीओ ने किया फटकी गांव में बूथ का निरीक्षण

एसडीओ ने किया फटकी गांव में बूथ का निरीक्षण

एसडीओ शैलेश कुमार चौधरी ने मधेपुर प्रखंड क्षेत्र में मतदान केन्द्रों का भौतिक निरीक्षण किया। उन्होंने झंझारपुर विधानसभा क्षेत्र में पड़ने वाले मध्य विद्यालय फटकी स्थित मतदान केन्द्र संख्या 291 एवं 291...




एसडीओ ने किया फटकी गांव में बूथ का निरीक्षण
हिन्दुस्तान टीम,मधुबनीThu, 01 Oct 2020 01:01 PM
ऐप पर पढ़ें

एसडीओ शैलेश कुमार चौधरी ने मधेपुर प्रखंड क्षेत्र में मतदान केन्द्रों का भौतिक निरीक्षण किया। उन्होंने झंझारपुर विधानसभा क्षेत्र में पड़ने वाले मध्य विद्यालय फटकी स्थित मतदान केन्द्र संख्या 291 एवं 291 क तथा 292 एवं 292 क का निरीक्षण किया। एसडीओ ने मतदान केन्द्र पर चापाकल, बिजली, शौचालय, रैम्प सहित अन्य व्यवस्थाओं का जायजा लिया। एसडीओ ने बताया कि फटकी मध्य विद्यालय पर एक ही बिल्डिंग में चार मतदान केन्द्र हैं। मतदाताओं की अधिक संख्या को देखते हुए यहां मतदान के दिन टेंट लगाया जाएगा। उन्होंने बताया कि एक ही भवन में जहां चार या उससे अधिक बूथ हैं वहां मतदाताओं की सुविधा के लिए विशेष व्यवस्था की जाएगी। वहीं मधेपुर के बीडीओ अर्चना कुमारी तथा सीओ पंकज कुमार सिंह ने झंझारपुर विधानसभा क्षेत्र में पड़ने वाले मध्य विद्यालय बीरपुर स्थित मतदान केन्द्र का भौतिक निरीक्षण किया। बीडीओ ने बताया कि स्कूल के परिसर में जलजमाव है। उन्होंने बताया कि एक पखवाड़े के अंदर पंपसेट लगाकर जलनिकासी करवा दिया जाएगा। निरीक्षण के दौरान बीडीओ व सीओ के साथ निर्वाचन प्रशाखा में कार्यरत शिक्षक राकेश कुमार झा भी थे।

चुनाव तक सभी छुट्टियां की गई रद्द:

खजौली। विधान सभा चुनाव की तैयारी के मद्देनजर डीएम ने जिला के सभी पदाधिकारियों एवं कर्मियों का सभी प्रकार की अवकाश को रद्द कर दिया गया है। चुनाव की घोषणा होने के साथ साथ संपूर्ण जिला में आदर्श आचार संहिता प्रभावित है। चुनाव को ले विभिन्न कोषांगों का गठन हो चुका हैं। जिसमें कई पदाधिकारियों एवं कर्मियों की प्रतिनियुक्ति की गई है। निर्वाचन से संबंधित प्रतिवेदन ससमय निर्वाचन आयोग को भेजा जाना अनिवार्य होता है। जिसके कारण जिले के सभी पदाधिकारियों एवं कर्मियों की सभी प्रकार की छुट्टी रद्द कर दी गयी है। विशेष परिस्थिति में संबंधित पदाधिकारी डीएम से अवकाश की स्वीकृति एवं मुख्यालय छोड़ने की अनुमति प्राप्त कर ही अवकाश पर जायेंगे। आदेश का उल्लंघन करने वालों के विरुद्घ कार्रवाई की जायेगी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें