Rubella vaccine to boost immunity - प्रतिरोधक क्षमता बढ़ाने को दें रुबेला टीका DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

प्रतिरोधक क्षमता बढ़ाने को दें रुबेला टीका

प्रतिरोधक क्षमता बढ़ाने को दें रुबेला टीका

सीएचसी मधवापुर के सभागार में बीएलटीएफ की बैठक हुई। बच्चों को टीका और पोलियो की खुराक देने विषय पर कार्यक्रम में विस्तार से चर्चा की गई। अध्यक्षता कर रहे प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डॉ.कामेश्वर महतो ने स्वास्थ्य कर्मचारियों से कहा, बच्चों को प्राथमिकता के आधार पर रूबेल टीका दिलावें। पहले के समय में दिए जाने वाले टीकों की तुलना में यह टीका दस प्रतिशत अधिक रोग प्रतिरोधक क्षमता बनाता है।

निर्धारित जगहों पर कैंप लगा कर पोलियो की खुराक और रूबेल का टीका देने के लिए उन्होंने कर्मचारियों को निर्देशित किया। शून्य से पंद्रह साल के बच्चों को रूबेल टीका देने का अभियान 15 नबम्बर से और शून्य से पांच साल के बच्चों को पोलियो की खुराक देने का कार्य 18 नबम्बर से शुरू करने की जानकारी प्रभारी ने दी। हेल्थ मैनेजर पंकज कुमार ने कैंप में दवा की उपलब्धता और प्रबंधन के विषय में विंदुवार जानकारी दी।

अभियान को सफल बनाने में अपनी-अपनी भूमिका निभाने की अपील हेल्थ एजुकेटर ललित महतो ने बैठक में पहुंचे विभिन्न विभाग के अधिकारियों से की। डॉ. विजय प्रसाद, डब्ल्यूएचओ के एफएम रवींद्र ठाकुर, केयर इंडिया के बीएम अरविंद कुमार सहित अनेक विभाग के अधिकारियों ने कार्यक्रम में शिरकत की।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Rubella vaccine to boost immunity