ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार मधुबनीनगर निगम के लिए मांगी रिपोर्ट

नगर निगम के लिए मांगी रिपोर्ट

मधुबनी नगर परिषद को नगर निगम के दर्जा दिये जाने को लेकर भेजे गये प्रस्ताव पर विभागीय कार्रवाई शुरू हो गयी है। मुख्यालय ने इस प्रस्ताव को लेकर जिलास्तर पर भेजे गये विस्तार होने के बाद चयनित क्षेत्र की...

नगर निगम के लिए मांगी रिपोर्ट
हिन्दुस्तान टीम,मधुबनीWed, 05 Sep 2018 05:19 PM
ऐप पर पढ़ें

मधुबनी नगर परिषद को नगर निगम के दर्जा दिये जाने को लेकर भेजे गये प्रस्ताव पर विभागीय कार्रवाई शुरू हो गयी है। मुख्यालय ने इस प्रस्ताव को लेकर जिलास्तर पर भेजे गये विस्तार होने के बाद चयनित क्षेत्र की आबादी से संबंधित जनगणाना रिपोर्ट मांगी है। इस रिपोर्ट को नगर परिषद द्वारा तैयार किया जा रहा है।

जानकारी के अनुसार, अनुशंसा रिपोर्ट में जिस क्षेत्र को शामिल किया गया है, उसकी वास्तविक जनगणना रिपोर्ट की मांग की गयी है। ताकि फैले एरिया व आबादी की आवश्यकता को देखते हुए नगर निगम के प्रस्ताव पर निर्णय लिया जा सके। वहीं विभाग ने शहर के हुए विस्तार और अन्य क्षेत्रों में हुई प्रगति को देखते हुए प्रारंभिक स्थिति में दर्जा बढ़ाये जाने पर अपनी सहमति दे दी है। राज्य मुख्यालय की बैठक में इसे लेकर सहमति बन चुकी है और कुछ बिंदुओं पर जिलास्तर पर मांगी गयी रिपोर्ट के बाद इसपर शीघ्र निर्णय लिये जाने की संभावना है। शहर के तेजी से हुए विस्तार व अन्य मानक को पूरा किये जाने के बाद डीएम एसके अशोक ने नगर विकास विभाग से इसकी अनुशंसा की है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें