ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार मधुबनीप्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी को हटाने की अनुशंसा

प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी को हटाने की अनुशंसा

हरलाखी प्रखंड के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र उमगांव के प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डॉ केडी राय को कार्य मे लापरवाही बरतने के कारण प्रभारी पद से हटाने...

प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी को हटाने की अनुशंसा
हिन्दुस्तान टीम,मधुबनीTue, 07 Dec 2021 03:31 AM
ऐप पर पढ़ें

हरलाखी, निज संवाददाता

हरलाखी प्रखंड के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र उमगांव के प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डॉ केडी राय को कार्य मे लापरवाही बरतने के कारण प्रभारी पद से हटाने की अनुशंसा की गई है।

वरीय उप समाहर्ता सह वरीय प्रभारी पदाधिकारी हरलाखी विकास कुमार ने प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी पद से हटाने की अनुशंसा डीएम से की है। उन्होंने पत्रांक 1265 दिनांक 4 दिसंबर को डीएम को भेजे पत्र में बताया है कि समुदायिक स्वास्थ्य केंद्र उमगाव में शनिवार को कोविड—19 रोकथाम हेतु मेगा वैक्सीनेशन की तैयारी से संबंधित पूछताछ प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डॉक्टर केडी राय से की गई। जिसमे 8:45 तक वैक्सिनेशन से संबंधित टीम को निर्धारित जगह पर नहीं भेजी गई थी। सीएससी कैंपस में अधिकतर इनके क्षेत्रीय कर्मी घूमते नजर आए। जिसे ऐसा प्रतीत होता था कि इनका इन लोगों पर कोई कंट्रोल नहीं है। और ना ही आयोजित मेगा वैक्सीनेशन की मॉनिटरिंग इनके द्वारा या इनके टीम द्वारा की जा रही है। पूछताछ ?म में पाया गया कि ये होम्योपैथिक चिकित्सक है। इसके बाद टीकाकरण केंद्र पंचायत कौआहा बरही का उन्होंने निरीक्षण किया। जहां पाया गया कि पूर्व में इनके द्वारा यहां कोविड—19 के वैक्सिनेशन के लिए कोई सार्थक कदम नहीं उठाया गया था। जिसके कारण अधिकतम व्यक्ति को यहां टीका नहीं लगाया गया। विगत दो महीने से डॉक्टर केडी राय प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी के पद पर कार्यरत है। परंतु जब से यह प्रभारी बने हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें