ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार मधुबनीरैयाम पूर्वी से रैयाम पश्चिमी तक संपर्क सड़क निर्माण की जगी आस

रैयाम पूर्वी से रैयाम पश्चिमी तक संपर्क सड़क निर्माण की जगी आस

राज्य योजना मद से बनने वाले 2.2 किलोमीटर लंबे सड़क पर लगा ग्रहण छटने लगा है। अधीक्षण अभियंता की स्थलीय जांच प्रतिवेदन से सड़क निर्माण की आस बढ़ी है। इस सड़क निर्माण से प्रखंड के रैयाम पूर्वी से लेकर...

रैयाम पूर्वी से रैयाम पश्चिमी तक संपर्क सड़क निर्माण की जगी आस
हिन्दुस्तान टीम,मधुबनीMon, 19 Nov 2018 06:02 PM
ऐप पर पढ़ें

राज्य योजना मद से बनने वाले 2.2 किलोमीटर लंबे सड़क पर लगा ग्रहण छटने लगा है। अधीक्षण अभियंता की स्थलीय जांच प्रतिवेदन से सड़क निर्माण की आस बढ़ी है। इस सड़क निर्माण से प्रखंड के रैयाम पूर्वी से लेकर रैयाम पश्चिमी पंचायत के कई टोले के लोगो को सहूलियत होगी। भोकराहा टोला के लोग सड़क संपर्क बिहीन थे जिन्हें अब सड़क बनने से सहूलियत होगी। आरटीआई एक्टिविस्ट हरेराम मिश्रा ने बताया कि उक्त सड़क की नजरि नक्शा से विपरीत प्रतिवेदन कार्यपालक अभियंता ने दी थी।

कार्यपालक ने प्रतिवेदित किया था कि उक्त सड़क से लक्ष्मी नगर, पट्टी टोल, मंडल टोल, ब्राह्मण टोल, गंगौली, मिया टोल,धोबियाही मुशहरी को एकल संपर्कता ही प्राप्त होगी। राज्य योजना से बनने वाले सड़क एकल संपर्कता के नही बनते है। इस प्रतिवेदन के बाद निर्माण कार्य खटाई में पड़ गया। स्थानीय लोग व प्रबुद्धजनो ने नजरी नक्शा के साथ राज्य योजना के नोडल पदाधिकारी को स्थलीय जांच के लिए अनुरोध किया। पत्र के आलोक में नोडल पदाधिकारी सुनील कुमार ने अधीक्षण अभियंता राजीव नयन प्रसाद सिंह को स्थलीय जांच करने का निर्देश दिया। निर्देश के आलोक में ए ई श्री सिंह ने 6 नवंबर को स्थलीय जांच कर 10 नवंबर को प्रतिवेदन दिया। जिसमें उन्होंने स्पष्ट किया कि उक्त सड़क रैयाम पूर्वी में पट्टी टोले बीटी रोड पर है। कच्ची व ब्रिक सोलिंग रोड रैयाम पश्चिम तक जाती है। कच्ची सड़क पर मंडल टोल, ब्राह्मण टोल, आदि अन कनेक्टेड है। सड़क निर्माण को जरूरी बताया गया है। स्थल जांच के बाद लोगो मे खुशी की लहर है। आज़ादी के बाद पहली बार इस टोले के लोग पक्की सड़क पर यात्रा करेंगे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें