ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार मधुबनीएसटीपी भूमि चयन की प्रक्रिया को शीघ्र करें पूरा

एसटीपी भूमि चयन की प्रक्रिया को शीघ्र करें पूरा

शहर में स्टॉर्म ड्रेनेज प्रोजेक्ट का कार्य शीघ्र पूरा करना होगा। वहीं बरसात से पहले केनाल की सफाई के साथ ही एसटीपी (सिवरेज ट्रीटमेंट प्लांट) पर काम चालू करना होगा। नप में स्ट्रॉर्म ड्रेनेज के मुद्दे...

एसटीपी भूमि चयन की प्रक्रिया को शीघ्र करें पूरा
हिन्दुस्तान टीम,मधुबनीThu, 05 Mar 2020 05:42 PM
ऐप पर पढ़ें

शहर में स्टॉर्म ड्रेनेज प्रोजेक्ट का कार्य शीघ्र पूरा करना होगा। वहीं बरसात से पहले केनाल की सफाई के साथ ही एसटीपी (सिवरेज ट्रीटमेंट प्लांट) पर काम चालू करना होगा। नप में स्ट्रॉर्म ड्रेनेज के मुद्दे पर संबंधित अधिकारियों एवं कर्मियों की बैठक में कार्यो की समीक्षा के दौरान कार्यपालक पदाधिकारी आशुतोष आनंद चौधरी ने ये बातें कहीं। इस कार्य को कर रही कंपनी क्रूसी इंफ्रा के प्रोजेक्ट मैनेजर के रवि बाबू व अन्य को इसके लिए जरूरी निर्देश दिये गये हैं।

समीक्षा के दौरान प्रोजेक्ट के अधिकारियों ने बताया कि 15 मार्च के बाद से केनाल की सफाई का काम उनके माध्यम से शुरू करा दिया जायेगा। इस सफाई को सुनिश्चित करने के लिए सिटी मैनेजर नीरज कुमार झा को अधिकृत किया गया। इसके तहत किंग्स कैनाल में स्थित गदियानी, सूड़ी स्कूल एडीबी बैंक, गांधी चौक, स्टेडियम चौक तक एजेंसी को कैनाल से कचरा निकाले जाने का निर्देश दिया गया है।

एनलाइनमेंट रूट में नहीं होगा कोई परिवर्तन:

बूडको के कार्यपालक अभियंता से कनीय अभियंता रवि रंजन व अन्य के द्वारा इसकी मॉनिटरिंग नियमित कराने के लिए लिखे जाने का निर्णय लिया गया। यह सुनिश्चित करने का आदेश दिया गया कि नाला के प्राक्कलन के हिसाब से कार्यो का निष्पादन सुनिश्चित हो। एनलाइटमेंट (रेखांकन) के प्लान रूट में किसी प्रकार के विचलन होने पर उसकी जिम्मेवारी बूडको कनीय अभियंता की होगी। इस दौरान आउटर भच्छी में एसटीपी निर्माण के लिए स्थान के लिए अमीन के द्वारा चिन्हित की गयी भूमि के अधिग्रहण पर चर्चा हुई। इसके लिए 30 मीटर चौड़ा व 250 मीटर लंबी भूमि की आवश्यकता है।

इसके हिसाब से सकरी पश्चिमी कोसी नहर से 15 मीटर की भूमि के लिए कार्यपालक अभियंता को लिखे जाने और अन्य 15 मीटर भूमि के लिए रैयती भूमि के अधिग्रहण के लिए कार्रवाई करने का निर्णय लिया गया। मौके पर उपाध्यक्ष वारिस अंसारी, सीटी मैनेजर नीरज कुमार झा, कर्मी प्रमोद कुमार वर्मा, अमीन विनोद कुमार सिंह आदि थे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें