DA Image
24 अक्तूबर, 2020|11:31|IST

अगली स्टोरी

जून 2020 की सत्रांत परीक्षा का प्रैक्टिकल कल से

default image

इंदिरा गांधी राष्ट्रीय मुक्त विवि की जून 2020 की 17 सितंबर से चल रही सत्रांत परीक्षा 16 अक्टूबर को समाप्त होगी। इसमें बीसीए, एमसीए एवं सीआईटी कार्यक्रम के अंतिम वर्ष या अंतिम सेमेस्टर के छात्र भी परीक्षा दे रहे हैं। कोविड-19 के कारण उत्पन्न हुई परिस्थितियों एवं सरकार के दिशा-निर्देशों का पालन करते हुए इस कार्यक्रम की प्रैक्टिकल परीक्षा का आयोजन तीन अक्टूबर से ऑनलाइन गूगल मीट के माध्यम से किया जाएगा एवं इसका समापन 18 अक्टूबर को होगा। बीसीए, एमसीए एवं सीआईटी की प्रैक्टिकल परीक्षा का शेड्यूल इग्नू क्षेत्रीय केंद्र, दरभंगा की वेबसाइट पर अपलोड कर दिया गया है। छात्र अपने अनुक्रमांक का मिलान कर प्रैक्टिकल परीक्षा की तिथि एवं समय का पता लगा सकते हैं। उसी शेड्यूल के अनुसार छात्रों को प्रैक्टिकल परीक्षा के समय अपने घर पर उपस्थित रहना है। गूगल मीट का लिंक छात्रों के मोबाइल फोन पर एसएमएस कर दिया गया है। यदि किसी तकनीकी कारणवश नहीं प्राप्त हुआ है तो छात्र अपने अध्ययन केंद्र या क्षेत्रीय केंद्र से संपर्क कर सकते हैं। बीसीए, एमसीए एवं सीआईटी कार्यक्रम की प्रैक्टिकल परीक्षा के आयोजन के लिए शिक्षक उन्मुखीकरण कार्यक्रम का आयोजन 29 सितंबर को गूगल मीट के माध्यम से किया गया जिसमें संबंधित कार्यक्रम के कार्यक्रम प्रभारी ने भी भाग लिया। प्रैक्टिकल परीक्षा में भाग लेने वाले छात्रों के लिए भी गूगल मीट के माध्यम से एक कार्यक्रम का आयोजन किया गया जिसमें छात्रों को प्रैक्टिकल परीक्षा के लिए सभी दिशा-निर्देश प्रदान किया गया।

विज्ञान एवं वाणिज्य की परीक्षा में 253 छात्र हुए शामिल:

ताजपुर। एलकेवीडी कॉलेज में स्नातक तृतीय खंड की चल रही परीक्षा में गुरुवार को प्रथम पाली में विज्ञान एवं वाणिज्य के ग्रुप ए, बी एवं सी के छात्र-छात्राओं की जीईएस की परीक्षा हुई। प्रिंसिपल डॉ. फरजाना बानो अजीमी एवं परीक्षा नियंत्रक डॉ. विनीता कुमारी ने बताया कि दोनों विषय की परीक्षा में कुल 253 छात्र शामिल हुए। जबकि 18 छात्र अनुपस्थित रहे। बताया कि दूसरी पाली में ग्रुप डी,ई एवं ग्रुप एफ के छात्रों की परीक्षा ली जा रही है। बताया कि ताजपुर कॉलेज स्थित परीक्षा केंद्र में उमा पांडेय कालेज पूसा एवं जीकेपीडी कॉलेज कर्पूरीग्राम के छात्र परीक्षा में शामिल हैं।

भूगोल की प्रायोगिक परीक्षा 7 एवं 8 को:

मधुबनी। रामकृष्ण महाविद्यालय मधुबनी के भूगोल विभाग के अध्यक्ष डॉ. शशि भूषण कुमार ने कहा कि स्नातकोत्तर फोर सेमेस्टर की प्रायोगिक परीक्षा भूगोल विभाग में 7 एवं 8 सितंबर को होगी। डॉ कुमार ने कहा कि आर के कॉलेज भूगोल विभाग में सभी छात्र छात्राओं को 8.30 में उपस्थित होना अनिवार्य है । परीक्षा कें सफल संचालन के लिए विभाग की ओर से सारी तैयारी पूरी कर ली गई है। कोविड 19 को देखते हुए परीक्षा ली जा रही है।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Practical for the Term End Examination of June 2020 from tomorrow