ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार मधुबनीजयनगर में बनकर तैयार है पावर सब स्टेशन

जयनगर में बनकर तैयार है पावर सब स्टेशन

जयनगर शहरी क्षेत्र के लिए पांच करोड़ की लागत से पावर सब स्टेशन बनकर तैयार हो गया है। इसी माह में विद्युत आपूर्ति डिविजन जयनगर को पावर सब स्टेशन सौंप दिया...

जयनगर में बनकर तैयार है पावर सब स्टेशन
हिन्दुस्तान टीम,मधुबनीFri, 10 May 2019 04:36 PM
ऐप पर पढ़ें

जयनगर शहरी क्षेत्र के लिए पांच करोड़ की लागत से पावर सब स्टेशन बनकर तैयार हो गया है। इसी माह में विद्युत आपूर्ति डिविजन जयनगर को पावर सब स्टेशन सौंप दिया जाएगा।

जयनगर में विद्युत आपूर्ति पहले से बेहतर हो सकेगी। यह निर्माण नार्थ बिहार स्टेट पावर होल्डिंग कम्पनी ने आईटीडीएस योजना के तहत कराया है। इसकी क्षमता 2.5 एमवीए के दो यानी पांच एमवीए ट्रांसफॉर्मर है। जहां पांच से सात मेगावाट विद्युत आपूर्ति की जा सकती है। हालांकि विभागीय सूत्रों की मानें तो जयनगर शहरी क्षेत्र में इस वक्त तीन से चार मेगावाट की क्षमता खपत हो रही है। इस लिहाज से सब स्टेशन के चालु होने से इलाके में विद्युत आपूर्ति बेहतर हो सकेगी और लो वोल्टेज की समस्या का भी निदान हो सकेगा। यह पावर सब स्टेशन शहर के कमलापुल निकट कोशी कॉलानी में बनाया गया है। स्थानीय लोगों ने सरकार की सात निश्चय योजना के तहत विद्युत आपूर्ति में बेहतर कार्य की सराहना की है। विद्युत सहायक अभिंयता प्रोजेक्ट प्रीति कुमारी ने बताया कि पावर सब स्टेशन बन कर तैयार है। इसी महीने में इसे सौंप दिया जाएगा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें