ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार मधुबनीनये साल में बिजली ग्राहकों को मिलेगा प्रीपेड मीटर

नये साल में बिजली ग्राहकों को मिलेगा प्रीपेड मीटर

नये साल में बिजली उपभोक्ताओं को बिजली विभाग प्री पेड मीटर देगी। जिले में 06 लाख से अधिक बिजली उपभोक्ता हैं। जिन्हे बिजली विभाग प्री पेड मीटर देने का निर्णय लिया...

नये साल में बिजली ग्राहकों को मिलेगा प्रीपेड मीटर
हिन्दुस्तान टीम,मधुबनीSun, 23 Dec 2018 12:51 AM
ऐप पर पढ़ें

नये साल में बिजली उपभोक्ताओं को बिजली विभाग प्री पेड मीटर देगी। जिले में 06 लाख से अधिक बिजली उपभोक्ता हैं। जिन्हे बिजली विभाग प्री पेड मीटर देने का निर्णय लिया है। प्रथम चरण में शहरी उपभोक्ता उसके बाद ग्रामीण उपभोक्ता को प्री पेड मीटर देने की योजना है। बता दें कि वर्तमान बिजली मीटर में अधिकांश उपभोक्ताओं की शिकायत रहती है कि उन्हे गलत बिजली बिल दिया जा रहा है। मीटर रीडिंग भी समय से नहीं लिया जाता है और गलत बिजली बिल भेज दिया जाता है। जिसे सुधार कराने के लिए आवेदन देने के बाद भी उसमें सुधार नहीं होता है। विभाग द्वारा प्रत्येक महीने की 15 तारिख को बिल सुधार के लिए बिजली आफिस में आवेदन लिया जाता है। लेकिन फिर भी समय से सुधार नहीं होता है। कई उपभोक्ता थकहार कर लोक शिकायत निवारण एवं जिला उपभोक्ता फोरम में मामला दर्ज कराते हैं। प्री पेड मीटर लगाये जाने से बिजली बिल में गड़बड़ी संबंधी शिकायत नहीं होगी। आप जितना का मीटर रिचार्ज करायेंगे उतना बिजली जला सकेंगे। इससे बकाये राशि का झंझट भी समाप्त हो जाएगा। इसमें पहले रिचार्ज कीजिए फिर बिजली जला सकते हैं। राजस्व पदाधिकारी अंजूम इकबाल ने बताया कि नये साल में प्री पेड मीटर लगेगा। उन्होंने बताया कि जिले में 06 लाख से अधिक बिजली उपभोक्ता हो गये हैं।

दूसरी ओर बिजली विभाग ने उपभोक्ताओं की सुविधा के लिए शनिवार से पॉउश मशीन से बिजली बिल जमा लेने का काम शुरू किया है। बिजली एसडीओ गौरव कुमार ने बताया कि उपभोक्ता किसी भी बैंक का एटीएम कार्ड लेकर बिजली आफिस आयेंगे तो पॉउश मशीन से उनका बिल जमा हो जाएगा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें