ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार मधुबनीजनऔषधि केंद्र खुलने से गरीबों को मिलेगी मदद

जनऔषधि केंद्र खुलने से गरीबों को मिलेगी मदद

बासोपट्टी सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में सोमवार को पीएम जन औषधि केंद्र का उद्घाटन विधायक अरुण शंकर प्रसाद ने किया। विधायक ने कहा कि पीएम नरेंद्र मोदी ने देश के गरीब जनता को अद्भुत स्वास्थ्य सुविधा...

जनऔषधि केंद्र खुलने से गरीबों को मिलेगी मदद
हिन्दुस्तान टीम,मधुबनीMon, 30 Nov 2020 11:50 PM
ऐप पर पढ़ें

बासोपट्टी सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में सोमवार को पीएम जन औषधि केंद्र का उद्घाटन विधायक अरुण शंकर प्रसाद ने किया। विधायक ने कहा कि पीएम नरेंद्र मोदी ने देश के गरीब जनता को अद्भुत स्वास्थ्य सुविधा बहाल की है। गरीब को पांच लाख के फ्री में इलाज की व्यवस्था भारत को छोड़कर पूरी दुनिया में नहीं है। उन्होंने कहा कि पीएचसी व सीएससी में पीएम जन औषधि केंद्र खुलने से लोगों को सस्ता दवा मिलेगी। उन्होंने कहा कि समाज में भ्रांतियां फैलाई गई है कि जेनरिक दवा काम नहीं करती है। सच्चाई है कि जेनरिक दवा भी उतना ही काम करता है्र जितना बाजार से ऊंचे दामंो में खरीदी गई दवा करती है। उन्होंने कहा कि जन औषधि केंद्र खुलने से गरीब वंचितों को पीएचसी से बाहर नही भटकना पड़ेगा। विधायक ने कहा कि पहले से पीएचसी व सीएससी की स्थिति काफी बेहतर हुई है। पहले ओपीडी में इलाज के लिए रोगी नहीं आते थे। अब प्रतिदिन कम से कम सौ रोगी इलाज के लिए सीएससी सरकारी अस्पताल पहुंच रहे हैं। नीतीश सरकार के कार्यकाल में गुणवत्ता के साथ स्वास्थ्य में भी सुधार हो रहा है। गरीबों को स्वास्थ्य के क्षेत्र में पहले से बेहतर सेवा प्रदान किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि विधानसभा में भी राज्यपाल अपने अभिभाषण में स्वास्थ्य के क्षेत्र में और बेहतर कार्य करने का संकल्प को दोहराया है। पहले स्वीकृत पद मात्र 23 फीसदी था। उसे 50 फीसदी पर लाया गया है। आगे सौ फीसदी पर ले जाने को लक्ष्य लेकर सरकार ने कार्य करना शुरू कर दिया है।

इस अवसर पर सीएससी प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डॉ सीताराम महतो, हेल्थ मैनेजर रंजीत कुमार मंडल, डॉ सुमंत कुमार, डॉ अरुण कुमार मंडल, डॉ अजीत कुमार, डॉ ओपी गुप्ता, रेखा झा, एएनएम मीणा देवी, बीजेपी अध्यक्ष जितेंद्र ठाकुर, जदयू अध्यक्ष नवल किशोर झा, संजय कुमार महतो, हरिश्चंद्र शर्मा, अशोक पासवान, बीरेंद्र ठाकुर, बिनय कुमार सिंह, बिनय कुमार झा, बलराम प्रसाद, मो नियाज सहित दर्जनों स्वास्थ्य कर्मी व अन्य लोगो ने भाग लिया।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें