ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार मधुबनीआठ बजे खुला ओपीडी, दस बजे पहुंचा रजिस्ट्रेशनकर्मी

आठ बजे खुला ओपीडी, दस बजे पहुंचा रजिस्ट्रेशनकर्मी

जयनगर अस्पताल में ओपीडी सुबह आठ बजे शुरू होता है जबकि मरीजों का रजिस्ट्रेशन करने वाला सुबह 10 बजे आता है। इस दो घंटे में मरीज बैठकर अपना समय बिताते हैं और मत्था पीटते हैं। आखिर वो किस इंतजाम में जी...

आठ बजे खुला ओपीडी, दस बजे पहुंचा रजिस्ट्रेशनकर्मी
हिन्दुस्तान टीम,मधुबनीSat, 18 Aug 2018 05:43 PM
ऐप पर पढ़ें

जयनगर अस्पताल में ओपीडी सुबह आठ बजे शुरू होता है जबकि मरीजों का रजिस्ट्रेशन करने वाला सुबह 10 बजे आता है। इस दो घंटे में मरीज बैठकर अपना समय बिताते हैं और मत्था पीटते हैं। आखिर वो किस इंतजाम में जी रहे हैं। यह व्यवस्था सुधरेग। जबकि इसे देखनेवाले भी दो घंटे लेट आते हैं।

मतलब साफ है कि बिहार सरकार के सारे नियम जयगनर के अस्पताल में फेल हो जाते हैं। इसका खुलासा तब हुआ जब प्रधान सचिव के आदेश पर जांच के लिए जयगनर एसडीएम वहां पहुंचे। सुबह नौ बजे एसडीएम शंकर शरण ओमी अनुमंडल अस्पताल पहुंचकर जांच शुरू कर दी। ओपीडी ड्यूटी पर केवल डॉ विजय कुमार तैनात थे।

थोड़ी देर में प्रभारी डीएस डॉ. एस.के विश्वकर्मा पहुंचे। एसडीएम ने अस्पताल के सभी कमरों की बारी-बारी से जांच की। अस्पताल की साफ-सफाई, दवा के रख-रखाव समेत यत्र-तत्र पड़े हेल्थ इक्यूपमेट को देखकर उन्होंने नाराजगी जताई। उन्होंने निरीक्षण में पाया कि अधिकांश स्वास्थयकर्मी सुबह आठ बजे के बजाय साढ़े दस बजे पहुंचे। करीब तीन घंटे चले औचक निरीक्षण में दो कर्मी गायब मिलेे। एसडीएम के पूछे जाने पर डीएस ने बताया कि रोगियों को खाना, नाश्ता काफी दिनों से बंद है। तथा साफ-सफाई के लिए जिम्मेवार एनजीओ दीपक फाउंडेशन व साफ सफाई संवेदक की लापरवाही साफ दिख रही थी। गंदगी इस तरह पसरी हुई थी कि कोई समझे ही नहीं कि यह अस्पताल है। एसडीएम ने फटकार लगाते कर्मियों को कहा कि सभी अपनी ड्यूटी पूरी करें। लापरवाही करने वालों पर कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने स्वास्थकर्मी व चिकित्सक को रोगियों से अच्छे व्यवहार व स्वास्थ्य सेवा देने की नसीहत दी। जिससे गरीब तबके के रोगियों में अस्पताल के प्रति विश्वास कायम हो।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें