ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार मधुबनीकमला नदी पर पुराने रेल सह सड़क पुल का बदला स्वरूप, 27 को होगा उद्घाटन

कमला नदी पर पुराने रेल सह सड़क पुल का बदला स्वरूप, 27 को होगा उद्घाटन

मध़ुबनी के झंझारपुर आरएस स्थित कमला बलान नदी पर दशकों पूर्व बने रेल सह सड़क पुल का जीर्णोद्धर कार्य लगभग सम्पन्न हो गया है। इससे इस पुल का स्वरुप ही बदल गया है। पुल से गुजरने वाली रेल पटरियों को हटा...

कमला नदी पर पुराने रेल सह सड़क पुल का बदला स्वरूप, 27 को होगा उद्घाटन
झंझारपुर(मधुबनी)। निज संवाददाताFri, 18 Sep 2020 12:45 PM
ऐप पर पढ़ें

मध़ुबनी के झंझारपुर आरएस स्थित कमला बलान नदी पर दशकों पूर्व बने रेल सह सड़क पुल का जीर्णोद्धर कार्य लगभग सम्पन्न हो गया है। इससे इस पुल का स्वरुप ही बदल गया है। पुल से गुजरने वाली रेल पटरियों को हटा कर ढलाई कार्य किया गया है। ताकि अब इस पुल से केवल सड़क यातायात का ही व्यवस्था रहे।
बिहार राज्य पुल निगम के प्रोजेक्ट इंजीनियर दीपक कुमार ने बताया कि जीर्णोद्धार कार्य लगभग पूरा हो गया है। आने वाले 27 सितंबर तक इस पुल को सड़क यातायात के लिए खोल दिया जाएगा। बता दें कि बिहार राज्य पुल निगम द्वारा एक करोड़ 72 लाख की लागत से इस पुल का जीर्णोद्धार कार्य शुरु हुआ था। कोरोना वायरस से फैली महामारी की वजह से पुल के जीर्णोद्धार कार्य में रूकावट आने की वजह से इसे पुरा करने में विलंब का सामना करना पड़ा है। विदित हो कि यह रेल सड़क पुल मिथिलांचल ही नहीं बिहार के पुर्वाचंल क्षेत्र के लोगों के लिए लाइफ लाइन रहा है। मगर रेलवे द्वारा अलग से अपने ट्रेनो के परिचालन के लिए आमान परिवर्तन कार्य के तहत बगल में नया रेलब्रिज का निर्माण किया गया है। इस पुराने रेल सह सड़क पुल की हालत काफी जर्जर हो चुका था और वाहनों का परिचालन काफी खतरनाक हो गई। जबकि रेल सह सड़क पुल के पूरब स्टेशन बाजार है। जहां दरभंगा व मधुबनी जिले के लोग मार्केटिंग करने पहुंचते हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें