DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   बिहार  ›  मधुबनी  ›  मधेपुर के नवादा गांव में कोरोना से वृद्ध की मौत

मधुबनीमधेपुर के नवादा गांव में कोरोना से वृद्ध की मौत

हिन्दुस्तान टीम,मधुबनीPublished By: Newswrap
Tue, 01 Jun 2021 04:11 AM
मधेपुर के नवादा गांव में कोरोना से वृद्ध की मौत

मधेपुर, निज संवाददाता

मधेपुर प्रखंड में कोरोना की चपेट में आकर एक और व्यक्ति की मौत हो गई। मृतक प्रखंड के नवादा गांव निवासी बौएलाल महतो (83) बताये गए हैं। उसकी मौत रविवार को घर पर ही हो गई। कोरोना पॉजिटिव होने के बाद 16 मई को प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र मधेपुर के चिकित्सकों द्वारा बौएलाल महतो को कोविड केयर सेंटर झंझारपुर भेजा गया था। मरीज की गंभीर स्थिति को देखते हुए झंझारपुर के चिकित्सकों द्वारा भी उन्हें उसी दिन डेडीकेटेड कोविड केयर सेंटर रामपट्टी भेज दिया गया।

रामपट्टी में चार दिनों तक उन्हें ऑक्सीजन बेड पर रखा गया। सांस लेने की स्थिति में सुधार होने पर 20 मई को उन्हें वहां से डिस्चार्ज करते हुए होम आइसोलेशन में रहने की सलाह दी गई। जिसके बाद परिजन मरीज को लेकर घर आ गए। घर पर होम आइसोलेशन में रविवार 30 मई को उनकी मौत हो गई। इसकी पुष्टि प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डॉ अफजल अहमद तथा हेल्थ मैनेजर प्रदीप कुमार ने की है। इस तरह मधेपुर प्रखंड क्षेत्र में इस वर्ष कोरोना से अबतक 17 लोगों की मौत हो चुकी है।

कोरोना से एक महिला की हुई मौत: घोघरडीहा। प्रखंड के बिसहरिया में एक 50 वर्षीय अधेड़ महिला की मौत कोरोना संक्रमण से होने का मामला प्रकाश में आया है। मृतक भूलिया देवी 50 वर्ष के परिजनों ने बताया कि पिछले पांच छ: दिनों से सर्दी खांसी और बुखार की शिकायत के बाद 30 मई को उसकी कोरोना जांच प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र घोघरडीहा में कराई गई तो महिला संक्रमित पाई गई जिसे अस्पताल कर्मियों ने होम आइसोलेशन में रहने की सलाह देकर घर भेज दिया गया। आइसोलेशन में रहने के लिए अलग घर नहीं रहने के कारण परिजनों ने महिला को बगल के उत्क्रमित मध्य विद्यालय बिसहरिया में रहने के लिए भेज दिया। जहां रविवार को ही देर रात को उसकी मौत हो गई। जिसकी सूचना परिजनों ने सोमवार को बीडीओ सम्राट जीत को देकर अंतिम संस्कार में मदद करने की बात कही। बीडीओ ने शव के अंतिम संस्कार के लिए पीएचसी से पीपीई किट उपलब्ध करा दिया। जिसके बाद सोमवार को देर शाम शव का अंतिम संस्कार किया जा सका।

संबंधित खबरें