ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार मधुबनीफसल क्षति की जांच करने पहुंचे अधिकारी

फसल क्षति की जांच करने पहुंचे अधिकारी

जिला कृषि पदाधिकारी ने गुरुवार को यास तूफान से हुई फसल क्षति की जांच की। डीएओ सुधीर कुमार के नेतृत्व में टीम ने भैरबा, बलहा, बिस्फी, तीसी नरसाम...

फसल क्षति की जांच करने पहुंचे अधिकारी
हिन्दुस्तान टीम,मधुबनीThu, 24 Jun 2021 11:50 PM
ऐप पर पढ़ें

बिस्फी , निज प्रतिनिधि

जिला कृषि पदाधिकारी ने गुरुवार को यास तूफान से हुई फसल क्षति की जांच की। डीएओ सुधीर कुमार के नेतृत्व में टीम ने भैरबा, बलहा, बिस्फी, तीसी नरसाम उत्तर, तीसी नरसाम दक्षिण, नूरचक, औंसी उत्तर, औंसी दक्षिण सहित आठ पंचायतों के खेतों में जाकर मूंग की फसल की जांच की। डीएओ ने कहा मिली शिकायतों के आधार पर स्थलों पर जाकर जांच किया गया है। जांच के दौरान फसलों खास कर मूंग की फसल को नुकसान होने की जानकारी सामने आयी है। बिस्फी से फसलों का गलत जांच प्रतिवेदन भेजे जाने के बाबत पूछे जाने पर उन्होंने बताया कि जांच प्रतिवेदन में फसलों के प्रभावित होने की रिपोर्ट का उल्लेख है। लेकिन अनुदान के लिए जरूरी 33 प्रतिशत से अधिक का नुकसान का उल्लेख नहीं किया गया है। डीएओ ने बताया कि गलत सर्वेक्षण रिपोर्ट भेजे जाने की जांच की जा रही है।

फसल जांच के दौरान बीटीएम विनोद कुमार, जुबैर अहमद, कमलेश कुमार आदि लोग मौजूद थे। इधर किसान सभा के जिला सचिव मनोज कुमार ने बीएओ बिस्फी पर गलत सर्वेक्षण रिपोर्ट भेजे जाने को लेकर कारवाई करने की मांग की है। वहीं किसानों को मुआबजा मिले इसके लिए 26 को सभी प्रखंडों में किसान सभा के धरना—प्रदर्शन किया जायगा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें