DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   बिहार  ›  मधुबनी  ›  सामुदायिक किचेन में अब दूध की भी व्यवस्था

मधुबनीसामुदायिक किचेन में अब दूध की भी व्यवस्था

हिन्दुस्तान टीम,मधुबनीPublished By: Newswrap
Tue, 01 Jun 2021 04:11 AM
सामुदायिक किचेन में अब दूध की भी व्यवस्था

मधुबनी, हिन्दुस्तान टीम

प्रशासन ने सामुदायिक किचेन में बच्चों को पीने के लिए अब दूध की भी व्यवस्था की है। लेकिन जागरुकता के अभाव में अभाव में इक्के-दुक्के बच्चे ही सामुदायिक किचेन में पहुंच रहे है। जो छोटे बच्चे पहंुच रहे हैं उन्हे गर्म दूध दिया जा रहा है। सोमवार को नगर परिषद के विवाह भवन में दोपहर के खाना में करीब 89 लोग थे।

लेकिन इसमें छोटा बच्चा बहुत कम था। वैसे किचेन में दूध की व्यवस्था की गई थी। वहां मौजूद सीओ रहिका रामप्रवेश प्रसाद, केन्द्र प्रभारी सह रहिका के प्रभारी सीआई महेश्वर पांडेय, कार्यपालक सहायक मो. मजहर खान, राजस्व कर्मचारी निरंजन कुमार मिश्र ने बताया कि दो टाइम खाना के साथ बच्चों के लिए दूध की भी व्यवस्था है। उन्होंने बताया कि दिन में प्रतिदिन करीब 80 से 90 लोग एवं रात में 60 से 70 आदमी यहां भोजन करते हैं।

जिले में 24 जगहों पर चल रहा सामुदायिक किचेन: जिले में 24 जगहों पर चल रहा है सामुदायिक किचेन। जिसमें 30 मई तक 45 हजार से अधिक लोगों ने भोजन किया है। लॉकडाउन में बेसहारा लोगों के लिए बहुत काम आ रहा है सामुदायिक किचेन। राजनगर, पण्डौल एवं मधेपुर प्रखण्ड में दो-दो सामुदायिक रसोई संचालित है जबकि शेष सभी प्रखण्डों में एक-एक सामुदायिक किचेन संचालित हैै। डीएम अमित कुमार के निर्देश पर जिला आपदा शाखा के द्वारा कोविड-19 संक्रमण के नियंत्रण एवं रोकथाम हेतु प्रभावी लॉकडाउन अवधि में कोविड केयर सेंटर में इलाजरत लोगों के साथ रह रहे उनके परिजनों, निर्धन, निराश्रित, बेसहारा, नि:शक्त एवं जरूरतमंद लोगों के लिए लगातार सामुदायिक रसोई का संचालन किया जा रहा है

संबंधित खबरें