ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार मधुबनीअब पॉश मशीन से ही लाभुकों मिलेगा अनाज: एसडीओ

अब पॉश मशीन से ही लाभुकों मिलेगा अनाज: एसडीओ

अब पॉश मशीन से ही राशन-किरोसिन लाभुकों को मिलेगा। इसके लिए सभी को अपना आधार अपटूडेट करवाना होगा। हर हाल में एक सप्ताह में आधार लेकर अपटूडेट कर लेना होगा। नहीं तो उन्हें राशन से वंचित रहना पड़ेगा। ये...

अब पॉश मशीन से ही लाभुकों मिलेगा अनाज: एसडीओ
हिन्दुस्तान टीम,मधुबनीSun, 13 Oct 2019 12:02 AM
ऐप पर पढ़ें

अब पॉश मशीन से ही राशन-किरोसिन लाभुकों को मिलेगा। इसके लिए सभी को अपना आधार अपटूडेट करवाना होगा। हर हाल में एक सप्ताह में आधार लेकर अपटूडेट कर लेना होगा। नहीं तो उन्हें राशन से वंचित रहना पड़ेगा। ये बातें सदर एसडीओ सुनील कुमार सिंह ने अनुमंडल क्षेत्र के सभी जनवितरण प्रणाली के डीलरों की बैठक को संबोधित करते हुए कहीं।

उन्होंने कहा कि खाद्य आपूर्ति विभाग पटना के द्वारा इसकी मॉनिटरिंग की जा रही है। सभी लाभुकों का आधार सीडिंग होना जरूरी है। जो भी लाभुक अनाज लेते हैं, उनके घर के मुखिया सहित तमाम सदस्यों के आधार की सीडिंग करानी है। जो भी इसमें लेट-लतीफी करेंगे उनका राशन बंद कर दिया जाएगा। अब पॉश मशीन के माध्यम से ही अनाज की बिक्री होगी। एसडीओ ने कहा कि सभी डीलर अपने लाभुकों से आधार लेकर रखेंगे ताकि 15 दिनों के अंदर आधार को अपटूडेट करेंगे। हर हाल में 15 दिनों में सभी लाभुकों का आधार अपटूडेट करवा लेना है। बतादें कि लगातार डीलरों को आधार अपटूडेट करवाने को लेकर कहा जा रहा है। पर तीन वर्षों में भी आधार सीडिंग का काम पूरा नहीं हो सका। जो बहुत ही दुर्भाग्यपूर्ण बात है। एसडीओ ने सभी डीलरों को सख्त हिदायत दी कि जो भी लाभुक अपना और लाभुक सदस्यों को आधार नहीं जमा कराते हैं, तो वैसे लाभुकों को अपात्र लाभुकों की श्रेणी में डाल दिया जाएगा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें