ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार मधुबनीगोदाम में नहीं गिरा चावल, ट्रक लगा रहा

गोदाम में नहीं गिरा चावल, ट्रक लगा रहा

धान खरीद अभियान के चालू वर्ष में सीएमआर (अग्रिम चावल) गिराने की अंतिम तिथि 30 जून तक जिले में 1610 एमटी चावल नहीं एसएफसी गोदाम में नहीं गिराया जा...

गोदाम में नहीं गिरा चावल, ट्रक लगा रहा
हिन्दुस्तान टीम,मधुबनीTue, 02 Jul 2019 12:41 AM
ऐप पर पढ़ें

धान खरीद अभियान के चालू वर्ष में सीएमआर (अग्रिम चावल) गिराने की अंतिम तिथि 30 जून तक जिले में 1610 एमटी चावल नहीं एसएफसी गोदाम में नहीं गिराया जा सका। दर्जनों ट्रक गोदाम पर लगा रहा। सीएमआर जमा कराये जाने के मुद्दे पर संबंधितों के बीच होड़ मची हुई है। वहीं पहले अपने सीएमआर जमा कराये जाने को लेकर परस्पर प्रतिस्पर्धा मची है।

बैक डोर के प्रबंधन में सभी जुटे हुए हैं। विभागीय नये निर्देश की प्रत्याशा में यहां चावल का ट्रक लगी रही। जिले में अधिप्राप्त किये गये धान के हिसाब से 12677 एमटी सीएमआर एसएफसी को देना है। यहां धान की अधिप्राप्ति 21326 एमटी हुई है। इसके 67 प्रतिशत सीएमआर एसएफसी को मिलना है। इस सीएमआर में से यहां 14288 एमटी चावल गिराया गया है। बचे चावल 59 लॉट को लेकर राज्य मुख्यालय से तिथि बढ़ाने के प्रस्ताव भेजने का निर्देश सोमवार को दिया गया।माना जा रहा है कि सीएमआर की अंतिम तिथि को लगभग दो सप्ताह बढ़ाने की स्वीकृति विभाग से मिल सकती है।

इस तिथि तक सीएमआर जमा नहीं कराये जाने वाले पैक्स पर प्राथमिकी दर्ज करायी जायेगी। डीसीओ सह एमडी श्री विनोद ने बताया कि विभागीय स्तर पर सीएमआर गिराये जाने के लिए तिथि बढ़ाये जाने के लिए डिमांड देने का निर्देश दिया गया है। इसके आलोक में डिमांड दिया जा रहा है। निर्धारित अंतिम तिथि तक हर हाल में सीएमआर गिराना होगा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें