ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार मधुबनीप्लेटफार्म एक का विस्तार नहीं

प्लेटफार्म एक का विस्तार नहीं

पूर्व मध्य रेलवे के मधुबनी रेलवे स्टेशन पर छोटे प्लेटफार्म के कारण ट्रेनों के ठहराव में परेशानी हो रही है। बड़ी रेल लाइन निर्माण के करीब डेढ़ दशक बाद भी यहां एक नंबर प्लेटफार्म का विस्तार नहीं किया गया...

प्लेटफार्म एक का विस्तार नहीं
हिन्दुस्तान टीम,मधुबनीSat, 08 Jun 2019 10:37 PM
ऐप पर पढ़ें

पूर्व मध्य रेलवे के मधुबनी रेलवे स्टेशन पर छोटे प्लेटफार्म के कारण ट्रेनों के ठहराव में परेशानी हो रही है। बड़ी रेल लाइन निर्माण के करीब डेढ़ दशक बाद भी यहां एक नंबर प्लेटफार्म का विस्तार नहीं किया गया है। इससे लंबी कोच वाली सभी टे्रनें प्लेटफार्म नंबर दो व तीन पर लगती है।

एक नंबर छोटे प्लेटफार्म के कारण पिछले करीब चार साल से स्वतंत्रता सेनानी सुपर फास्ट एक्सप्रेस प्लेटफार्म नंबर दो व तीन पर लगती है। इससे वरीय नागरिक, महिला ,बच्चे एवं बीमार यात्रियों को पुल चढ़कर एक नंबर प्लेटफार्म पर आने में कठिनाई होती है। खासकर लगेज अधिक रहने पर स्वतंत्रता सेनानी ट्रेन चढ़ने व उतरने वाले यात्रियों की फजीहत और अधिक होती है। एक नंबर प्लेटफार्म खाली रहने पर भी दो व तीन नंबर प्लेटफार्म से स्वतंत्रता सेनानी खुलती है। रेलवे द्वारा इस दिशा में कोई पहल नहीं किये जाने से रेल यात्रियों को परेशानी हो रही है। बता दें कि मधुबनी रेलवे स्टेशन से प्रतिदिन चार हजार से अधिक यात्री सफर करते हैं। यात्री सुविधा के नाम पर प्लेटफार्म पर न तो लिफ्ट की सुविधा है न दक्षिण दिशा में प्लेटफार्म पर फुट ओवर ब्रिज की सुविधा है।

,

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें