ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार मधुबनी31 के बाद नये शौचालय निर्माण को आवेदन नहीं

31 के बाद नये शौचालय निर्माण को आवेदन नहीं

लोहिया स्वच्छ बिहार अभियान के तहत दो अक्टूबर को पूरे राज्य को खुले से शौच मुक्त(ओ.डी.एफ.) घोषित किया जाएगा। इसके तहत कुछ निर्देश जारी किए गए...

31 के बाद नये शौचालय निर्माण को आवेदन नहीं
हिन्दुस्तान टीम,मधुबनीMon, 26 Aug 2019 11:53 PM
ऐप पर पढ़ें

लोहिया स्वच्छ बिहार अभियान के तहत दो अक्टूबर को पूरे राज्य को खुले से शौच मुक्त(ओ.डी.एफ.) घोषित किया जाएगा। इसके तहत कुछ निर्देश जारी किए गए हैं। प्रशासन द्वारा जारी प्रेस विज्ञप्ति में कहा गया है कि जिन लाभुकों द्वारा अक्टूबर 2014 के बाद शौचालय निर्माण कराया गया है अथवा करा रहे हैं सभी लाभुक प्रोत्साहन राशि प्राप्त करने के लिए शौचालय युक्त फोटोग्राफ एवं आधार कार्ड की फोटो कॉपी के साथ अपना आवेदन 31 अगस्त तक निश्चित रूप से संबंधित प्रखंड कार्यालय में जमा कराएं ताकि उनका नाम एलओबी में जोड़ने के उपरांत जियो टैग का कार्य कराया जा सके।

31 अगस्त के बाद नये शौचालय निर्माण के लिए आवेदन नहीं लिया जायेगा। इसी क्रम में यह भी आवश्यक है कि वैसे लोग जिन्होंने अब तक शौचालय नहीं बनाया है, उन्हें शौचालय बनवाने के लिए प्रेरित किया जाय ताकि लोग प्रोत्साहन राशि प्राप्त करने से वंचित नहीं रह जाए। साथ ही वैसे परिवार जिन्होंने दो अक्टूबर 2014 के उपरांत शौचालय निर्माण कराया हो तथा उनका प्रोत्साहन राशि का भुगतान नहीं हुआ है, वे भी अपना आवेदन पत्र के साथ शौचालय युक्त फोटोग्राफ एवं आधार कार्ड की फोटो कॉपी लगाकर संबंधित प्रखंड के निर्धारित स्थान व काउंटर पर अवश्य जमा करें ताकि प्रोत्साहन राशि भुगतान की कार्रवाई की जा सके। वैसे लोग जो दो अक्टूबर 2014 के बाद शौचालय निर्माण कराया हो तथा उनका प्रोत्साहन राशि का भुगतान नहीं हुआ है, वे भी अपना आवेदन पत्र के साथ शौचालय युक्त फोटोग्राफ व आधार कार्ड की फोटो कॉपी लगाकर प्रखंड में जमा करें। तभी लाभ मिलेगा। कहा कि हमारा प्रयास है कि कोई लाभुक छूटे नहीं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें