ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार मधुबनीसुपौल से चोरी गई नवजात बरामद, तीन गिरफ्तार

सुपौल से चोरी गई नवजात बरामद, तीन गिरफ्तार

मधुबनी से चोरी गई नवजात दो साल बाद सुपौल से बरामद कर ली गई। पुलिस ने बच्चा चोरी करने वाली महिला के साथ-साथ उसे खरीदने वाले दंपती को गिरफ्तार किया है। दो वर्ष पूर्व आरएस ओपी क्षेत्र के एक निजी क्लीनिक...

सुपौल से चोरी गई नवजात बरामद, तीन गिरफ्तार
विधि संवाददाता,मधुबनीMon, 10 Sep 2018 07:34 PM
ऐप पर पढ़ें

मधुबनी से चोरी गई नवजात दो साल बाद सुपौल से बरामद कर ली गई। पुलिस ने बच्चा चोरी करने वाली महिला के साथ-साथ उसे खरीदने वाले दंपती को गिरफ्तार किया है। दो वर्ष पूर्व आरएस ओपी क्षेत्र के एक निजी क्लीनिक से 8 माह का नवजात चोरी कर ली गई थी। घटना को लेकर दरभंगा जिले के सकतपुर थाना क्षेत्र के राजा खड़वार निवासी आरती देवी ने एफआईआर दर्ज कराई थी। एसपी दीपक बरनवाल ने रविवार को मामले का खुलासा करते हुए कहा कि निर्मली सुपौल से लीला कुमारी एवं उसके पति राधेश्याम मोची को गिरफ्तार किया गया है। उसके पास से नवजात बरामद हुई। दंपती की निशानदेही पर निर्मली के बड़हारा कोनी गांव की सकुंती देवी को गिरफ्तार किया गया। एसपी ने बताया कि दंपति मूल रुप से मधुबनी के घोघरडीहा डेवढ़ गांव का रहने वाला है। लीला सुपौल जिला के मरौना थाना के गजहारा मध्य विद्यालय में शिक्षिका हैं।

पूछताछ में दंपती ने बताया कि आठ हजार रुपये में सकुंती देवी से बच्चा खरीद की थी। उसे कोई संतान नहीं है। एसपी ने सकुंती के भी पूछताछ में अपराध स्वीकार करने की बात कही है। बता दें कि दो वर्ष पूर्व आरएस ओपी क्षेत्र के एक निजी क्लीनिक पर दवा लाने के दौरान एक 8 माह का नवजात गुम हो गया था। सीसीटीवी फुटेज में एक महिला को बच्चा ले जाते देखा गया था। बाद में घटना को लेकर आरएस ओपी पुलिस ने आरती के बयान पर केस दर्ज किया था।

नवजात का रो-रोकर बुरा हाल

चोरी के नवजात खरीदने के आरोप में गिरफ्तार किये गये दंपति की हाल से कहीं अधिक बुरा हाल बच्चा का दिखा। उसका रो रोकर बुरा हाल था। दरअसल करीब पौने तीन वर्ष का नवजात उसी को अपना मां-बाप समझ रहा है जिसे उससे दूर किया जा रहा था। पुलिस जैसे ही उससे अलग करने की कोशिश करते थे, वह चिल्लाने लगता था। प्रेस कान्फ्रेंस के दौरान बच्चा को आरोपित दंपति के पास ही रखना पड़ा। उधर, एसपी ने बताया कि नवजात को उसके वास्तविक मां के पास भेजा जाएगा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें